कौन बनेगा करोड़पति में पहुंची सुधा वर्गीज, अमिताभ ने कहा- बिहारी महिला का जवाब नहीं

पद्मश्री से सम्मानित सुधा वर्गीज ने‘कौन बनेगा करोड़पति’ के दसवें सीजन के कर्मयोगी स्पेशल कार्यक्रम में 13 सवालों का जवाब देकर 25 लाख रुपये जीते। हॉट सीट पर सुधा वर्गीज अनुष्का शर्मा और वरुण धवन के साथ बैठीं थीं। उनसे पहला सवाल पूछा गया कि किस सोशलसाइट पर चिड़िया की आवाज होती है।इस सवाल का जवाब सुधा वर्गीज ने ट्वीटर बताया। और इस सवाल का जवाब दें उन्होंने अपने सफर की शुरूआत की।

कार्यक्रम के दौरान जब उनसे पूछा गया कि गाना ‘इचक गाना-बिचक दाना’ में पहेली क्या है। इस प्रश्न का जवाब सुधा वर्गीज ने अनार दिया। इसके अलावा केरल के राजकीय फल का नाम क्या है। उनसे इस साल आईपीएल में शामिल किये गए टर्म के बारे में भी प्रश्न पूछे गए। माउंटेनमैन किसे कहा गया। मधुबनी की चित्रकारी और महात्मा गांधी की खोज को उपयोगी चीजों में एक बताया गया।

सुधा वर्गीज ने कुल 13 सवालों का जवाब दिया।इस दौरान उन्होंने सिर्फ दो लाइफलाइन लिया और प्रश्नों के जवाब दीएं। मुसहर समुदाय में महिला सशक्तीकरण और लड़कियों की शिक्षा के प्रति काम करने को अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने सराहा। कार्यक्रम में सुधा वर्गीज नें साइकिल वाली दीदी बनने की कहानी को भी सुनाया। कार्यक्रम में उन्होंने बताया कि मुसहर महिलाएं जो शराब बनाकर जीवन यापन करती थीं उनके आर्थिक और सामाजिक सशक्तीकरण के लिए जमीन पर कार्य की। नारी गुंजन नाम से एक सामाजिक संस्था की स्थापक सुधा वर्गीज ने पुरे कार्यक्रम के दौरान आत्मविश्वास के साथ सभी प्रश्नों के जवाब दी ।

पटना से गई महिला बैंड ने‘मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है’गाने पर प्रदर्शन भी किया। उनके के साथ लालमति और रचना भी साथ गईं थीं। कार्यक्रम में लालमति ने मुसहर समुदाय में भेदभाव और अशिक्षा के बारे में जानकारी दी। उसने कहा कि वह आज जो कुछ भी है वो सुधा दीदी के कारण है। जब अमिताभ बच्चन ने कहा कि एक अकेली महिला, जिसके अंदर जुनून है, हौसला है तो वह कुछ भी कर सकती है। ‘जहां चाह वहां राह’ को सुधा वर्गीज ने जीवंत किया है। इस दौरान सुधा वर्गीज की आंखें डबडबा गईं।

Source: Live Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *