पटना के सेंट जेवियर्स स्कूल में टेररिस्ट अटैक का मॉक ड्रिल जारी, कोलकाता से आई NSG भी

राजधानी पटना के गांधी मैदान इलाके में स्थित सेंट जेवियर्स स्कूल में एक आतंकवादी हमला होने की खबर शाम 5:10 बजे आती है. इस खबर के फैलने के बाद सबसे पहले पुलिस लाइन में हलचल होती है. स्कूल के बगल में ही स्थित पुलिस लाइन में बैठे पटना के एसएसपी मनु महाराज समेत सभी सीनियर अधिकारी सतर्क हो जाते हैं. पटना पुलिस को मिली खबर के अनुसार सेंट जेवियर स्कूल में इस वक्त करीब 50 बच्चे और दो टीचर मौजूद हैं, जिन्हें 5 आतंकवादियों ने बंधक बना लिया है.

जी, चौंकिए मत, यह कोई सचमुच का आतंकवादी हमला नहीं है, बल्कि ऐसे किसी आतंकवादी हमले को रोकने के लिए पटना में आज बुधवार को की गई एक मॉक ड्रिल का दृश्य है. यह मॉक ड्रिल शाम 5:10 बजे शुरू हुई है, जो देर रात खबर लिखे जाने तक जारी है. संभावना है कि मॉक ड्रिल की पूरी प्रक्रिया रात 1:00 से 2:00 बजे तक चलेगी. आगे लाइव सिटीज आपको मॉक ड्रिल की कुछ एक्सक्लूसिव तस्वीरें दिखा रहा है.

आगे और तस्वीरें देखने से पहले जान लीजिए कि इस मॉक ड्रिल में और क्या हुआ. पटना पुलिस को खबर मिलते ही गांधी मैदान थाने की पुलिस टीम ने पहुंचकर स्कूल के पास मोर्चाबंदी कर दी. उसके बाद एसटीएफ की टीम ने सेंट जेवियर स्कूल पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया.

इसके बाद बिहार एटीएस की टीम भी SP सुनील कुमार नायक के नेतृत्व में सेंट जेवियर्स स्कूल पहुंची. पटना पुलिस, STF और बिहार एटीएस की टीम जब स्थिति को नियंत्रण में करने की कोशिश कर रहे थी, तभी इसकी खबर एनएसजी को भी दे दी जाती है.

एनएसजी की एक टीम कोलकाता से पटना के लिए रवाना होती है. यह टीम रात 10:00 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचती है और बिना वक्त गंवाए मौके पर पहुंच स्थिति को अपने हाथ में ले लेती है. NSG की टीम सेंट जेवियर्स स्कूल के बगल में स्थित एसके मेमोरियल हॉल में बने कंट्रोल रूम में स्थिति की जानकारी ले रही है.

NSG के साथ विशेष किस्म में स्निफर डॉग्स भी हैं. इनकी खासियत है कि अगर वेपन के साथ इनका दुश्मन दिखेगा और ट्रेनर द्वारा छोड़ दिए जाने पर ये अटैक कर देगा.

एसके मेमोरियल हॉल में ही पटना पुलिस, एसटीएफ और बिहार एटीएस का भी कंट्रोल रूम है. पटना के एसएसपी मनु महाराज, ASP ऑपरेशन अनिल कुमार सिंह, DSP टाउन और गांधी मैदान थाने की पुलिस टीम के साथ खबर लिखे जाने तक यह मोर्चाबंदी जारी है.

Input:Live Cities

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *