मुजफ्फरपुर व पटना के बीच चलाई जाए तीन जोड़ी मेमू ट्रेन

सोनपुर मंडल के सभागार में पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ललितचंद्र त्रिवेदी व सांसदों के बीच मंडल संसदीय समिति की बैठक हुई। सांसद अजय निषाद ने रामदयालुनगर व हाजीपुर के बीच दोहरीकरण कार्य शीघ्र करवाने व डिब्रूगढ़-चंड़ीगढ़ एक्सप्रेस का हाजीपुर में ठहराव की बात रखी।

पटना और मुजफ्फरपुर के बीच तीन अतिरिक्त मेमू ट्रेन चलाने की मांग रखी। जंक्शन पर यात्रियों के लिए सुविधा बढ़ाने, रक्सौल से चलनेवाली इंटरसिटी के परिचालन में सुधार, सुबह में रक्सौल वाली इंटरसिटी का मार्ग परिवर्तन कर आदापुर, बैरगनिया, सीतामढ़ी होकर मुजफ्फरपुर करने व नरकटियागंज से आने वाली इंटरसिटी को सुगौली के बदले मुजफ्फरपुर से जोड़कर पटना के लिए परिचालन करने को कहा। इससे तीन जिलों के यात्रियों को सुविधा होगी और रेलवे के राजस्व में वृद्धि होगी। राज्यसभा सदस्य रामनाथ ठाकुर ने कहा कि हाजीपुर-महुआ-कर्पूरीग्राम के बीच प्रस्तावित नई रेल लाइन पर विशेष ध्यान देने की बात कही।

इसके साथ कर्पूरीग्राम पूसा रोड स्टेशन का सौंदर्यीकरण व रेलवे क्वार्टर बनवाने, साफ-सफाई व यात्रियों की सुविधा को बढ़ाने जैसे अन्य समस्याओं से अवगत कराया। अध्यक्षता समस्तीपुर के सांसद रामचंद्र पासवान ने की। उन्होंने भी कई समस्याओं से रेल अधिकारियों को अवगत कराया। भागलपुर व खगड़िया के सांसद और कई सांसद प्रतिनिधियों ने भी कई समस्याओं से अवगत कराया। सभी के सुझावों को सुनने के बाद महाप्रबंधक ने कहा कि सांसदों द्वारा उठाए गए विषयों पर तत्काल समुचित पहल की जाएगी। धन्यवाद ज्ञापन सोनपुर मंडल के एडीआरएम पीके सिन्हा ने किया। मौके पर सोनपुर मंडल डीआरएम अतुल्य सिन्हा व सीनियर डीसीएम एके पांडेय व अन्य ब्रांच अधिकारी मौजूद थे।

Input:Jagran

Image:Demo Image

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *