मैट्रिक और इंटर परीक्षा – 2019 के लिए फॉर्म भरने की डेट जारी

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने मैट्रिक और इंटर परीक्षा – 2019 के लिए फॉर्म भरने की तारीख जारी कर दी है. बिहार बोर्ड (BSEB) ने नए पूर्णकालिक चेयरमैन बने आनंद किशोर ने आज 12 सितम्बर को इन तारीखों का ऐलान किया है. आनंद किशोर ने बताया है कि मैट्रिक परीक्षा – 2019 के लिए 19 से 25 सितम्बर तक फॉर्म भरे जाएंगे. जबकि इंटर परीक्षा – 2019 के लिए 25 सितम्बर से 1 अक्टूबर तक फॉर्म भरा जाएगा. किशोर ने यह भी कहा कि इस बार फॉर्म भरने की फीस में कोई बढ़ोतरी नहीं होगी.

देखें बिहार बोर्ड द्वारा जारी निर्देश :

बता दें कि बिहार बोर्ड ने इस बार रजिस्ट्रेशन में आई खामियों को दूर करने के लिए डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड जारी करने का फैसला किया था. बिहार बोर्ड की साइट http://bsebregistration.com/student पर जारी किया गया है. बिहार बोर्ड ने स्कूल के प्रिंसिपल को निर्देश दिया है कि वे डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड की 3 कॉपी डाउनलोड कर लें. इसमें अपना हस्ताक्षर और मुहर लगा लें. फिर इसकी दो प्रति छात्रों को दे दें. एक कॉपी अपने पास सुरक्षित रख लेना है. वहीं अगर कोई गलती रह जाती है तो तुरंत उसमें सुधार करवाने का भी निर्देश दिया है.

इस बार एग्जाम सिस्टम को और भी बेहतर बनाया जा रहा है. बोर्ड के चेयरमैन आनंद किशोर ने कहा कि इस बार कॉपी सही से जांचने वाले परीक्षकों को इंसेंटिव भी दिया जाएगा.

Input:Live Cities

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *