दिल्ली के जंतर-मंतर पर तेजस्वी देंगे धरना, आयेंगे राहुल-केजरीवाल

मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण मामले की गूंज जब दिल्ली तक जा पहुंची है. आज गुरुवार 2 अगस्त को ही सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले का स्वतः संज्ञान लिया था. सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार को इस मामले की जांच बिना किसी बाधा के कराने का निर्देश दिया था. अब इस क्रम में बड़ी खबर यह है कि 4 अगस्त, शनिवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर एक बड़े धरना का आयोजन किया गया है. धरना का आयोजन बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने किया है.

तेजस्वी यादव ने आज गुरुवार की शाम ट्वीट करके यह जानकारी दी है. तेजस्वी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि बिहार की नीतीश सरकार द्वारा संरक्षित और प्रायोजित मुजफ्फरपुर सामूहिक रेप मामले के विरोध में शनिवार, 4 अगस्त को जंतर-मंतर पर धरना का आयोजन करेंगे. उन्होंने सभी से इस में भाग लेने की अपील की है.

बताया जा रहा है कि तेजस्वी यादव के इस धरना कार्यक्रम में और कई पार्टियों के नेता शामिल हो सकते हैं. इनमें सबसे पहला नाम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का है. अरविंद केजरीवाल ने इस धरने में शामिल होने को अपनी सहमति प्रदान कर दी है. हालांकि उनकी तरफ से कोई आधिकारिक बयान तो नहीं आया है, लेकिन एक पत्रकार के ट्वीट को उन्होंने रिट्वीट करके अपनी सहमति दी है. बताया यह भी जा रहा है कि इस धरना में कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हो सकते हैं.

ADVERTISE, MUZAFFARPUR, BIHAR, DIGITAL MEDIA

मालूम हो कि मुजफ्फरपुर के बालिका गृह मैं सामने आए इस सामूहिक यौन शोषण के मामले को लेकर आज गुरुवार को भी बिहार बंद किया गया था. बिहार बंद का आयोजन लेफ्ट पार्टियों ने किया था. इसे राजद सहित अन्य विपक्षी दलों का भी समर्थन प्राप्त था. बिहार में आज इस बंद का असर भी देखने को मिला. पूरे राज्य में कई जगहों पर ट्रेन रोकी गई. सड़क जाम किए गए. राजधानी पटना में इस वजह से सभी बड़े स्कूल भी बंद रहे. कई अन्य जिलों से भी बंद के दौरान जनजीवन के प्रभावित होने की खबरें आई हैं.

Input : Live Cities

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *