निजी एजेंसी को सौंपा जाएगा पूछताछ काउंटर

Muzaffarpur, Railway Junction

दस दिनों में मुजफ्फरपुर जंक्शन के पूछताछ काउंटर की कमान निजी एजेंसी के हाथों में चली जाएगी। सोनपुर रेल मंडल के अंतर्गत सात स्टेशनों पर पूछताछ काउंटर के संचालन को आउटसोर्सिंग पर देने के लिए टेंडर निकाला गया था। टेंडर में राष्ट्रीय स्तर की छह एजेंसियों ने हिस्सा लिया। अब टेंडर खुल गया है। दक्षिणी भारत की एक एजेंसी को टेंडर मिलना लगभग तय माना जा रहा है। टेंडर कमेटी ने एजेंसी का नाम तय कर लिया है। हालांकि आधिकारिक तौर पर इसका नाम गोपनीय रखा जा रहा है।

Muzaffarpur Junction

सोनपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम के अनुसार, दस दिनों में पूछताछ काउंटर आउटसार्सिंग एजेंसी के हवाले कर दिया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक रेलवे प्रबंधन को मुजफ्फरपुर में पूछताछ काउंटर के संचालन में सालाना जितना खर्च हो रहा है, उससे आधे खर्च में निजी एजेंसी की ओर से अच्छी गुणवत्ता के साथ पूछताछ काउंटर के संचालन का दावा किया जा रहा है। साथ ही रेलवे में लगातार स्टाफ की कमी हो रही है, उसके अनुपात में कर्मचारी की बहाली नहीं हो रही है।

सूत्रों के मुताबिक निजी एजेंसी पूछताछ काउंटर को 16 स्टाफ के साथ शुरू करेगी। आवश्यकता के अनुसार एजेंसी स्टाफ की संख्या बढ़ा या घटा सकती है।

Muzaffarpur Junction

इन स्टेशनों पर पूछताछ काउंटर संभालेगी निजी एजेंसी:सोनपुर रेल मंडल के मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, सोनपुर, बरौनी, बेगूसराय, खगड़िया व नवगछिया जैसे प्रमुख जंक्शनों पर पूछताछ काउंटर का संचालन निजी एजेंसी करेगी। मुजफ्फरपुर जंक्शन के पूछताछ काउंटर को पहले फेज में आउटसोर्सिंग पर किया जा रहा है। हाजीपुर जोन के सभी रेल मंडलों के पूछताछ काउंटरों को आउटसोर्स पर किया जाना है। दानापुर व धनबाद रेल मंडल में पहले से ही पूछताछ काउंटर को ओउटसोर्स पर किया जा चुका है।

दस दिनों में मुजफ्फरपुर के पूछताछ काउंटर को संचालन के लिए आउटसोर्सिंग एजेंसी को दे दिया जाएगा। पूछताछ काउंटर को आउटसोर्स करने के लिए टेंडर निकाला गया था। कई एजेंसियों ने भाग लिया था। एजेंसी लगभग तय हो गई है। -एके पांडेय, सीनियर डीसीएम, सोनपुर मंडल

Input : Live Hindustan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *