पटना के बाद अब मुजफ्फरपुर में CBI की रेड, ब्रजेश ठाकुर के करीबी सुमन शाही से पूछताछ

मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में आज शुक्रवार को सीबीआई का एक्शन जारी है. पटना में एक्स मिनिस्टर मंजू वर्मा के आवास पर रेड के बाद अब मुजफ्फरपुर में सीबीआई की कार्रवाई जारी है. सीबीआई की टीम सुमन शाही के घर पर पहुंची है. इस मामले में सीबीआई कई बिंदुओं पर जांच कर रही है. आपको बता दें कि जिस सुमन शाही के घर पहुंची है वो मामले में मेन आरोपी ब्रजेश ठाकुर का करीबी बताया जा रहा है. सीबीआई की टीम उसके घर की तलाशी ले रही है.

पटना में मंजू वर्मा के आवास पर सीबीआई
इधर मुजफ्फरपुर महापाप मामले में पटना में भी बड़ा एक्शन हुआ है. आज 17 अगस्त की सुबह-सुबह पटना में सीबीआई ने रेड की है. दरअसल सीबीआई की टीम एक्स मिनिस्टर मंजू वर्मा के घर पहुंची है. मंजू वर्मा के आवास के अंदर सीबीआई के अधिकारी मौजूद हैं. पूछताछ की भी खबरें आ रही हैं. आपको बता दें कि सीबीआई के अधिकारियों के साथ पटना पुलिस की टीम भी पहुंची हुई है.

इससे पहले बालिका गृह कांड की जांच कर रही सीबीआई ने गुरुवार को एक बार फिर सिविल कोर्ट पहुंची. सीबीआई के आईओ व अधिकारी स्पेशल लोक अभियोजक (पीपी) से मिले. संभावना जतायी गई कि सीबीआई ने स्पेशल पीपी से मिलकर केस पर विस्तार से मंथन किया. रिमांड, वारंट, केस ट्रांसफर सहित अन्य कानूनी प्रक्रियाओं पर चर्चा की.

स्पेशल पीपी से मिलने के पश्चात टीम वापस लौट गई. इसके बाद दोबारा टीम के दोपहर में आने की चर्चा रही. हालांकि, सीबीआई की ओर से विशेष पॉक्सो कोर्ट व स्पेशल सीबीआई कोर्ट में किसी तरह के कागजात नहीं सौंपे गए.

बंद लिफाफा लेकर कोर्ट पहुंची थी सीबीआई
बता दें कि मंगलवार को भी सीबीआई की टीम बंद लिफाफा लेकर कोर्ट पहुंची थी. पर, कोर्ट अवधि खत्म होने से टीम लौट गई थी. सीबीआई अबतक की पूछताछ व छानबीन से साक्ष्य के आधार पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है. कयास लगाए जा रहे हैं कि ब्रजेश ठाकुर के फरार चल रहे करीबियों और सेवा संकल्प व विकास समिति के अन्य सदस्यों व कर्मियों से पूछताछ के लिए वारंट ले सकती है.

Input:Live Cities

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *