सचिन व माही ने चखे, राष्ट्रपति व पीएम भी चखेंगे शाही लीची

Sahi Litchi, Dfoni, Sachin, Sudhir, Harbhajan, President, PM, Modi

जिले की खास पहचान शाही लीची का स्वाद इस वर्ष मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर व माही चख चुके हैं। वहीं राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री समेत देश के गण्यमान्य लोग इसका शीघ्र स्वाद ले सकेंगे। जिला प्रशासन की ओर से राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री भवन को लीची भेजी गई है। भेजी गई लीची की उत्कृष्टता का पूरा ध्यान रखा गया है। जिले के विभिन्न बागों से संग्रहित खास लीची को ही दिल्ली भेजा गया है। इसके लिए पहले से ही इन बागों को चिह्न्ति किया गया था। साथ ही इन बागों की सत्त निगरानी की जा रही थी। जिला प्रशासन ने लीची प्रोसेसिंग कंपनी यूनिक फूड्स को इसकी विशेष जिम्मेदारी सौंपी थी। वहीं सचिन व धौनी को लीची पहुंचाने वाले सुधीर कुमार गौतम अन्य क्रिकेटर हरभजन सिंह को लीची की भेंट देने पंजाब के लिए निकल गए।

sahi litchi, muzaffarpur, modi. president, prime minister

ढोली व साहेबगंज के बागों से संग्रहित की गई लीची : यूनिक फूड्स के प्रोपराइटर आलोक केडिया ने बताया कि राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री को भेजने के लिए ढोली व साहेबगंज तथा उद्यान रत्न भोलानाथ झा के झपहां स्थित बाग से लीची संग्रहित की गई। गुणवत्ता व उत्कृष्टता का विशेष ध्यान रखा गया है। कंपनी के विशेषज्ञों की देखरेख में लीची की तुड़ाई कराई गई। पैकिंग के समय भी तापमान का ध्यान रखा गया। इसकी बेहतर व वैज्ञानिक तरीके से ढाई-ढाई किलो के एक हजार विशेष पैकेट बनाए गए थे। विशेष पैकिंग करा इसे कंपनी के फ्रीजर वैन से राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री भवन के लिए रवाना किया गया है।

 

सुधीर कुमार गौतम ने तेंदुलकर व धौनी के घर पहुंचाई लीची, अब हरभजन को भेंट देने निकले

 

प्रशासन ने गण्यमान्य लोगों को हर वर्ष की तरह भेजी शाही लीची

 

जिला प्रशासन की टीम की निगरानी में लीची के एक हजार पैकेट तैयार कर राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री आवास भेजे गए हैं। पैकेट के साथ कृषि विभाग के एक अधिकारी भी गए हैं। वे वहां संबंधित पदाधिकारी को लीची सौंपेंगे। -राधेश्याम , सहायक निदेशक, उद्यान

लीची लेकर आम्रपाली एक्सप्रेस से रवाना हुए सुधीर कुमार गौतम

सचिन के दीवाने सुधीर रविवार को वरिष्ठ अधिवक्ता कैलाश प्रसाद सिन्हा के कफेन स्थित बाग की लीची लेकर आम्रपाली एक्सप्रेस से रवाना हुए। वह पंजाब जाकर हरभजन को मुजफ्फरपुर की लीची भेंट करेंगे। रवानगी से पूर्व सुधीर खासे उत्साहित दिखे। लीची व्यवसायी चन्द्रकिशोर गुप्ता ने बताया कि बाग की सबसे बेहतर लीची सुधीर को उपलब्ध कराई गई है। जिसे उन्होंने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर व महेंद्र सिंह धौनी को भेंट की। अब हरभजन सिंह को देने के लिए रवाना हुए है।

Sahi Litchi, Muzaffarpur, Harbhajan Singh, Sudhir

धौनी व तेंदुलकर हुए लीची के मुरीद

सुधीर ने बताया कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर व उनकी पत्नी को उनकी शादी की सालगिरह पर मुजफ्फरपुर की शाही लीची से मुंह मीठा कराया था। दोनों ने लीची की प्रशंसा की थी। वहीं रांची स्थित महेंद्र सिंह धौनी के फार्म हाउस में लीची लेकर पहुंचे सुधीर ने माही के पूरे परिवार के साथ शाही लीची का स्वाद लिया। इसे चखने के बाद माही बोले- वाह! लीची में क्या मिठास है? सुधीर ने बताया कि धौनी ने अपने हाथों से बेटी जीवा को भी लीची खिलाई। उन्होंने सुधीर से कहा, मेरी बेटी पहली बार लीची का मजा ले रही है। सुधीर ने धौनी के पूरे परिवार के साथ सुबह का नाश्ता व लंच किया।

Dhoni, Sahi Litchi, Litchi, Ranchi, Sudhir Gautam, Muzafafrpur, Sachin

17 दिन विलंब से भेजी गई लीची

इस साल शीतलहर के कारण शाही लीची को तैयार होने में लगभग 17 दिन ज्यादा समय लगा। इस कारण 17 दिन विलंब से राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री भवन को लीची भेजी गई। यह ध्यान रखा जा रहा था कि किसी भी हालत में खट्टी लीची वहां नहीं पहुंचे।

Input : Dainik Jagran

Sahi Litchi, Dfoni, Sachin, Sudhir, Harbhajan, President, PM, Modi

Advertise, Muzaffarpur Muzaffarpur Now

 

We have reached 2000+ subscribers today on our Youtube channel. Thank you all for the love & support. Keep supporting us like this.

If you haven't subscribed us yet then subscribe us here - www.youtube.com/muzaffarpurnow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *