फाइलें दबाकर ले जाने वालों पर दर्ज होगी प्राथमिकी : एसएसपी

IPS, SSP, Muzaffarpur, Bihar, Super Cop

एसएसपी हरप्रीत कौर शनिवार को अपनी पहली क्राइम मीटिंग में सख्त तेवर में रही। उनका मुख्य फोकस मामले का तेजी से अनुसंधान व दोषियों पर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करने पर रहा। बेहतर पुलिसिंग को लेकर सख्ती दिखाई। उनके निशाने पर वे पुलिस अधिकारी रहे जो तबादले के बाद केस की फाइलें दबाकर साथ ले जाते हैं। इससे अनुसंधान रुका रहता है। तबादले के बाद केस का प्रभार दूसरे आइओ को नहीं सौंपने वालों को नोटिस भेजने व इसका अनुपालन नहीं करने वालों पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया। पुलिस ऑफिस सभागार में आयोजित बैठक में सिटी एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा और नगर डीएसपी मुकुल कुमार रंजन के साथ जिले के सभी थानाध्यक्ष मौजूद थे।

IPS, SSP, Muzaffarpur, Bihar, Super Cop

पॉकेट डिस्पोजल का नहीं चलेगा खेल : केस को निष्पादित दिखा कोर्ट में अंतिम प्रपत्र दाखिल नहीं करने के पॉकेट डिस्पोजल का खेल अब नहीं चलेगा। ऐसे पुलिस अधिकारियों पर सर्किल इंस्पेक्टर नजर रखेंगे। वे मॉनीटरिंग करेंगे व कोर्ट में अंतिम प्रपत्र दाखिल किए जाने की रिपोर्ट सौंपेंगे।

ये दिए गए निर्देश

मामले के निष्पादन का प्रमाणपत्र सभी सर्किल इंस्पेक्टर सौंपे।

पॉकेट डिस्पोजल का अविलंब निष्पादन कर रिपोर्ट दें।

शराब पर हर हाल में थानेदार लगाएं रोक।

धंधेबाजों को हर हाल में करें गिरफ्तार।

रात्रि गश्ती में थानेदार स्वयं निकले। ऐसा नहीं करने पर होगी कार्रवाई।

सक्रिय अपराधियों पर रखें कड़ी नजर। संदेह होने पर करें पूछताछ।

वाहन चोरी पर लगाएं रोक। कांड के निष्पादन में लाएं तेजी।

आम जनता से अच्छा व्यवहार करें। परेशानियों का समाधान करें।

प्रत्येक शनिवार करेंगे बैठक

एसएसपी ने कहा कि भूमि विवाद के मामले का निबटारा करने को प्रत्येक शनिवार थानाध्यक्ष व सीओ थाना परिसर में पीड़ितों के साथ बैठक करेंगे। उनकी समस्या सुनेंगे। कार्रवाई से उन्हें अवगत कराएंगे। मामला संज्ञान में आने के बाद वे खुद मॉनीटरिंग कर आगे की कार्रवाई को निर्देश जारी करेंगे।

Sigma IT Soloutions, Muzaffarpur, Bihar

आवेदकों को थाने से लौटाने वालों पर होगी कार्रवाई

आवेदकों को थाने से लौटाने वाले पुलिस अफसरों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जो यह कहकर आवेदकों को लौटा देते हैं कि थानेदार के आने पर आवेदन दें। इसकी शिकायत मिलने पर उक्त पुलिस अफसर कार्रवाई की जद में आएंगे। उक्त बातें तिरहुत रेंज के डीआइजी अनिल कुमार सिंह ने एसएसपी ऑफिस में कही। एसएसपी की क्राइम मीटिंग समाप्त होने के बाद पहुंचे। एसएसपी, सिटी एसपी और नगर डीएसपी के अलावा सभी थानेदारों के साथ बेहतर पुलिसिंग के लिए बैठक की। डीजीपी के निर्देशों से अवगत कराया और गंभीरता से अनुपालन करने को कहा। कहा कि थानेदार प्रतिदिन अपने-अपने क्षेत्र से एक गिरफ्तारी सुनिश्चित करें।

Input : Dainik Jagran

Jimmy Sales, Electronic Showroom, Muzaffarpur
TO ADVERTISE YOUR BRAND OR BUISNESS CALL OR WHATSAPP US AT 97076-42625

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *