SSP के लिए इंतजार कर रहीं तीन हथकड़ियां, बस..CM नीतीश दें आदेश

SSP, Vivek Kumar, Muzaffarpur, SUV, Raid

मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार के आवास पर सोमवार की सुबह से ही स्पेशल विजिलेंस की टीम छापेमारी कर रही है। इसके साथ ही उनके अन्य ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है जिसमें करोड़ो की अवैध संपत्ति का पता चला है।

वहीं, सूचना मिली है कि वहीं, विशेष सतर्कता इकाई ने पुलिस से तीन हथकड़ियां भी मंगवा ली है। मुजफ्फरपुर स्थित उनके सरकारी आवास में एसएसपी विवेक कुमार, उनकी पत्नी और करीब डेढ़ वर्षीय बेटा मौजूद हैं। एसवीयू ने अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट सरकार को सौंप कर मुख्यमंत्री के आदेश का इंतजार कर रही है।

Muzaffarpur, Muzaffarpur SSP, Vivek Kumar, Raid, Black Money, Vigilance Team, SSP House, Bihar

मुख्यमंत्री का आदेश मिलते ही एसएसपी की गिरफ्तारी कभी भी की जा सकती है। बताया जाता है कि एसएसपी विवेक कुमार के आवास में मौजूद लोगों के मोबाइल फोन बंद करा दिये गये हैं। साथ ही किसी को भी घर के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है।

बता दें कि नीतीश सरकार द्वारा भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाये जाने के बाद वरीय आईपीएस अधिकारी स्तर पर यह पहली कार्रवाई है। हालांकि, वर्ष 2008 में एसवीयू ने बिहार के तत्कालीन डीजी होमगार्ड डीजीपी नारायण मिश्रा के खिलाफ भी कार्रवाई की थी।

हरियाणा के शराब माफिया से मिलीभगत और कांटी थाने के पानापुर ओपी में तैनात दारोगा संजय गौड़ की मौत की घटना के बाद उनकी पत्नी द्वारा की गयी शिकायत पर राज्य सरकार की पहल पर यह कार्रवाई की जा रही है।

संजय कुमार गौड़ की मौत के मामले में आया था बदलाव

मुजफ्फरपुर के पानापुर करियात ओपी में तैनात सीवान जिले के दरौली के रहने वाले दारोगा संजय कुमार गौड़ की मौत मामले में तब नया मोड़ आ गया था जब मुजफ्फरपुर पुलिस ने संजय गौड़ की मौत को आत्महत्या बताया वहीं मृत्त दारोगा की पत्नी ने इसे साजिश के तहत हत्या का मामला बताते हुए मुजफ्फरपुर पुलिस के वरीय पदाधिकारियों पर हत्या का आरोप लगाया था।

SSP, Vivek Kumar, Muzaffarpur, SUV, Raid

एसएसपी के खिलाफ की थी शिकायत

दारोगा की विधवा ने सीवान के दरौली थाना में मुजफ्फरपुर एसपी के खिलाफ लिखित शिकायत भी दी थी।मुजफ्फरपुर के कांटी थाना के पानापुर करियात ओपी में एस आई के पद पर तैनात दारोगा संजय कुमार गौड़ की रविवार को अपने थाना में ही गोली लगने से मौत हो गयी थी।

संजय कुमार गौड़ सीवान जिले के दरौली थाना क्षेत्र के मुड़ा कर्मवार गांव के रहने वाले थे। जो 2009 के बैच में पुलिस में भर्ती हुए थे। पूर्व में वे हाजीपुर के सहदेई ओपी के इंचार्ज रह चुके थे। जहां उनकी गाड़ी से शराब मिलने के आरोप में उनपर कारवाई हुयी थी और उनके सर्विस रिवाल्वर को सीज कर लिया गया था और उनका स्थानांतरण मुजफ्फरपुर के आहियापुर थाना में किया गया था।

Muzaffarpur, Muzaffarpur SSP, Vivek Kumar, Raid, Black Money, Vigilance Team, SSP House, Bihar

सोमवार को सीवान के दरौली थाना में संजय कुमार गौड़ की विधवा कल्याणी देवी ने अपने लिखित आवेदन में कहा है कि  अनुसूचित जन जाति से होने के कारण अफसरों द्वारा उनके पति के साथ भेदभाव किया जाता था और प्रताड़ित किया जाता था।

कल्याणी देवी ने अपने आवेदन में मुजफ्फरपुर के एसएसपी पर उनके थानेदार के रूप में पोस्टिंग के लिए दस लाख रूपये रिश्वत मांगे जाने का आरोप भी लगाया था।

Input : Dainik Jagran

Muzaffarpur, Muzaffarpur SSP, Vivek Kumar, Raid, Black Money, Vigilance Team, SSP House, Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *