सिद्धू बोले- PM मोदी Pakistan गये तो पठानकोट हमला हुआ, मैं गया तो शांति संदेश आया

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने रविवार को उम्मीद जताई कि पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन के बाद भारत के साथ उसके रिश्तों में सुधार आएगा. उन्होंने दावा किया कि उनका यह भरोसा तब और मजबूत हुआ जब वह पाकिस्तान से लौटे और कुछ नोंक-झोंक हुई. इस पर उनके दोस्त इमरान खान की तरफ से संदेश आया कि वे दोनों देशों के रिश्तों में सुधार चाहते हैं. उन्होंने कहा कि अगर भारत इस दिशा में एक कदम आगे बढाएगा तो वह पाकिस्तान दो कदम आगे बढ़ाएगा.

राजस्थान के अजमेर शहर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए सिद्धू ने कहा, “पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जब पाक से लौटे तो करगिल युद्ध हुआ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब पाकिस्तान से वापस आए तो पठानकोट में आतंकवादी हमला हो गया. लेकिन जब मैं वापस आया तो कुछ ‘नोक-झोंक’ होने पर मेरे दोस्त का संदेश आया कि हम शांति चाहते हैं. आप एक कदम बढेंगे और हम दो कदम बढेंगे.”अजमेर में यूथ कांग्रेस द्वारा आयोजित ‘सोच से सोच की लड़ाई’ कार्यक्रम में पंजाब के पर्यटन मंत्री ने एक प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि खिलाड़ी बाधा तोड़ते हैं और चाहे खिलाड़ी हो या कलाकार, वे प्यार का संदेश देकर लोगों को करीब लाने के लिए काम करते हैं. क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू ने कहा कि बातचीत और संवाद द्विपक्षीय संबंधों को सुधारने का एकमात्र तरीका है क्योंकि खून बहाकर कुछ भी हासिल नहीं किया गया, यह केवल नकारात्मकता लेकर आता है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 25 दिसम्बर 2015 की लाहौर यात्रा के दौरान वहां के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात का ज़िक्र करते हुए सिद्धू ने कहा कि मोदी बिना किसी निमंत्रण के गए थे क्योंकि ‘बातचीत ही एक मात्र रास्ता’ है.

Input:News 18

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *