बिहार की आरती और सपना के शानदार प्रदर्शन से भारतीय अंडर-18 रग्बी टीम ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया. ताशकंद (उज्बेकिस्तान) में रविवार को हुए एशियन रग्बी सेवन साइड चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को यूएइ से कड़े मुकाबले में 17-21 से हार कर सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा.

नवादा की आरती ने फाइनल में अकेले 10 स्कोर किये. इसके पहले खेले गये मुकाबले में भारत को कजाखस्तान से 12-10 से शिकस्त का सामना करना पड़ा. हार से उबरते हुए टीम ने दूसरे मैच में किर्गिस्तान को 63-00 से रौंद कर जीत हासिल की.

इसके बाद तीसरे मैच में उज्बेकिस्तान को 20-05 से पराजित किया. हालांकि, चौथे मैच में यूएइ से 12-29 से हार झेलनी पड़ी. इस हार के बावजूद भारतीय टीम अंक तालिका में बेहतर स्थान रखते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर गयी.

अंतिम चार के मुकाबले में भारत ने कजाखस्तान को 24-07 से हरा कर फाइनल का टिकट कटाया. इस मुकाबले में नवादा की आरती ने 15 का स्कोर किया. वहीं, फाइनल मुकाबले में भी आरती ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 10 स्कोर किये.टीम के सिल्वर मेडल जीतने और बिहार की दोनों खिलाड़ियों को शानदार प्रदर्शन के लिए रग्बी एसोसिएशन ऑफ बिहार के मुख्य संरक्षक सह ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, संघ के अध्यक्ष सह विधान पार्षद डॉ संजय मयूख, पूर्वी चंपारण के डीएम शीर्षत कपिल अशोक, सचिव पंकज कुमार ज्योति, क्रीड़ा भारती के राणा प्रताप सिंह ने बधाई दी है.

Source: Prabhat Khabar

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

Previous articleगया में इस साल नहीं लगेगा राजकीय मेला, श्राद्ध-कर्मकांड पर रोक नहीं, जानिये प्रशासन की तैयारी
Next articleतेजस्‍वी और मीसा भारती समेत छह पर एफआईआर दर्ज करने का आदेश, पांच करोड़ लेकर टिकट नहीं देने का आरोप