आरआरबी एनटीपीसी के रिजल्ट घोषित होने के बाद अभ्यार्थी आक्रोशित हैं। रिजल्ट में धांधली का आरोप लगाकर अभ्यर्थियों ने बड़ी संख्या में बिहार की राजधानी पटना और आरा में जमकर हंगामा कर रहे हैं। पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल और आरा में रेलवे ट्रैक पर अभ्यर्थियों ने ट्रेनों को रोक दिया था। हजारों अभ्यर्थी दोनों जगह रेलवे ट्रैक पर जमे हुए हैं।

पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल को छात्रों ने एक तरह से बंधक बना लिया है। 4 घंटे से NTPC और RRB के छात्र जमे हुए हैं। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दी गई है। हंगामा बढ़ता देख डीआरएम, पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह और पटना एसएसपी ने राजेंद्र नगर टर्निनल पर पहुंच कर मोर्चा संभाल लिया है। अभ्यर्थियों को समझाने की कोशिश की जा रही है।

राजेन्द्र नगर टर्मिमल पर छात्रों के भारी हंगामे के चलते रेल परिचालन बाधित हो रहा है। इसके चलते राजधानी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें लेट हो गई हैं। वहीं कई ट्रेनों का रूट बदल दिया गया है। नाराज अभ्यर्थियों को हटाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े हैं।

आरा में भी हजारों की संख्या में छात्रों ने आरा रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा किया और रेलवे ट्रैक पर बैठ गए हैं। पिछले 2 घंटों से मुगलसराय पटना रेल खंड पर ट्रेनों का परिचालन बंद हो गया है। छात्र उस नोटिफिकेशन को रद्द करने की मांग कर रहे हैं, जिसमें एक परीक्षा के बदले 2 परीक्षा लेने की बात कही जा रही है। छात्र काफी उग्र है और रेलवे ट्रैक पर बैठकर नारेबाजी कर रहे हैं। प्रशासन की ओर से उनको समझाने की काफी कोशिश की जा रही है, लेकिन छात्र समझने को तैयार नहीं है।

आरा रेलवे स्टेशन पर काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। मौके पर आरा के अनुमंडल पदाधिकारी लाल ज्योति नाथ शाहदेव, सहायक पुलिस अधीक्षक हिमांशु समेत दर्जनों थाने की पुलिस पहुंच गई है। छात्रों को समझाने का प्रयास जारी है। किंतु वे मानने को तैयार नहीं हो रहे हैं और हंगामा लगातार जारी है।

Previous articleमुजफ्फरपुर : होमी भाभा कैंसर अस्पताल एवं अनुसंधान केंद्र में सर्जरी से निकाला 3.8 किलो का बड़ा ट्यूमर
Next articleइंटर के छात्र अब जूता-मोजा पहनकर देंगे एग्जाम
पत्रकार नए ज़माने का