बिहार पंचायत चुनाव के पहले चरण के मतदान में 60% मतदान हुआ. पहले चरण के हुए मतदान हल्की छिटपुट घटनाओं के बीच शांतिपूर्ण ढंग से हुआ. पहले चरण के हुए मतदान में रोहतास में सबसे ज्यादा 62. 50% वोटिंग हुई जबकि सबसे कम जहानाबाद में सिर्प 56.69 प्रतिशत ही वोटिंग हुई. पहले चरण के मतदान में सबसे खास महिलाओं का जोश रहा. महिलाओं ने चुनाव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और खूब मतदान किया।पहले चरण में 10 जिलो के 12 प्रखंडों के 151 पंचायतों में चुनाव था.

पहले चरण में 4646 पदों के लिए 15078 उम्मीदवारों ने अपना भाग्य आजमाया. पहले चरण के मतदान के बाद राज्य निर्वाचन पदाधिकारी दीपक प्रसाद ने कहा कि मतदान शांतिपूर्ण ढंग से समाप्त हुआ कही अप्रिय घटना नहीं हुई. पंचायत चुनाव के पहले चरण में महिलाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और 4 जिलों में मतदान करने में पुरुषों से भी आगे रहीं. कैमूर, मुंगेर, नवादा, जमुई जिले में महिलाओं ने रिकॉर्ड वोटिंग किया और पुरुषों को पीछे छोड़ दिया.

औरंगाबाद में बूथ कब्जाने की कोशिश

पंचायत चुनाव के पहले चरण में हालांकि सभी जिले में शांतिपूर्ण मतदान हुआ पर औरंगाबाद और मुंगेर में छिटपुट घटनाएं हुईं. औरंगाबाद के नवगढ़ पंचायत में बूथ कब्जा करने की कोशिश की गई. नवगढ़ में मुखिया प्रत्याशी के पति और समर्थकों द्वारा बूथ पर कब्जा करने की कोशिश की गई पर तैनात फोर्स ने मोर्चा संभालते हुए 6 राउंड फायरिंग की जिसके बाद मामला शांत हुआ. दूसरी तरफ मुंगेर के तारापुर में पुलिस की गाड़ी पर पथराव किया गया.

Source : News18

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

biology-by-tarun-sir

Previous articleबॉडी पर पागल थी डॉक्टर की पत्नी, पटना के जिम ट्रेनर गोलीकांड का खुल गया राज़
Next articleमुजफ्फरपुर में ट्रैक्टर और कंटेनर के बीच भीषण टक्कर, हादसे में एक की मौत