बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के स्नताक पार्ट-वन की परीक्षा छूटने से शहर के कई कॉलेजों में परीक्षार्थियों ने बुधवार को भारी बवाल किया। कॉलेजों से लेकर विश्वविद्यालय तक छात्र-छात्राओं के हंगामे व नारे से गूंजता रहा। वे फिर से परीक्षा कराने की मांग कर रहे थे। परीक्षा कार्यक्रम जारी करने में तकनीकी गड़बड़ी के कारण आर्ट्स ऑनर्स के एमआईएल की परीक्षा छूट जाने पर छात्र-छात्राएं सड़क पर उतर आये। इस कारण साइंस ऑनर्स के एमआईएल की परीक्षा में भी कुछ देर बाधा आई।

मिठनपुरा में एमडीडीएम कॉलेज के सामने छात्राओं ने बांस-बल्ला लगाकर दो घंटे तक जाम कर दिया। बीच सड़क पर छात्राएं धरना पर बैठ गयीं। इस दौरान उन्हें हटाने आयी पुलिस से भी आक्रोशित छात्राएं भिड़ गईं। एलएस कॉलेज के परीक्षार्थियों ने भी हंगामा करते हुए कलमबाग रोड को जाम कर दिया। दीवान रोड स्थित लोहिया कॉलेज सहित शहर के अन्य कॉलेजों में भी छात्रों ने विरोध-प्रदर्शन किया। एलएस कॉलेज में परीक्षा देने आये सौरभ कुमार ने कहा कि विवि की ओर से परीक्षा कार्यक्रम जारी किया गया इसमें यह स्पष्ट नहीं किया गया कि एमआईएल हिन्दी की परीक्षा कब है। एमडीडीएम कॉलेज की खुशबू कुमारी ने कहा कि ऑनर्स के एमआईएल की परीक्षा को पास कोर्स के कॉलम में शामिल कर दिया गया था जबकि इससे पहले जब भी कार्यक्रम जारी हुआ उसमें ऑनर्स के एमआईएल की परीक्षा का अलग कॉलम बनाया जाता था। इससे स्पष्ट पता चलता था कि यह परीक्षा कब होगी।

विवि के कार्यक्रम के अनुसार, बुधवार को साइंस ऑनर्स के एमआईएल की परीक्षा थी जबकि एमआईएल आर्ट्स की परीक्षा एक दिन पहले मंगलवार को ही हो गयी थी। जब छात्रों को यह जानकारी मिली तो अपने-अपने परीक्षा केंद्रों पर सुबह पहुंचना शुरू कर दिये। वहां परीक्षा हो जाने की बात बतायी गयी। इसके बाद आक्रोश भड़क गया। एलएस कॉलेज के छात्रों ने हंगामा करते हुए एलएस कॉलेज गेट के सामने कलमबाग रोड़ करीब आधे घंटे तक जाम कर दिया। पुलिस के आने के बाद छात्र वहां से हटे। लोहिया कॉलेज में भी दर्जनों छात्रों ने हंगामा कर दिया।

Input:Live Hindustan

Previous articleभारत जापान से 7000 करोड़ में खरीदेगा 18 बुलेट ट्रेन
Next articleसवर्णों का भारत बंद आज : मुजफ्फरपुर में स्कूल बंद, कई जिलों में समर्थकों ने किया NH जाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here