एशिया कप से पहले विराट कोहली का फॉर्म ठीक नहीं चल रहा था। लेकिन एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ शतकीय पारी खेलने के बाद वो ऐसे फॉर्म में लौटे कि टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में उन्होंने अपने टी20 क्रिकेट की बेस्ट पारी खेल दी।

पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई उनकी नाबाद 82 रनों की पारी की तारीफ न केवल पूर्व भारतीय खिलाड़ी कर रहे हैं बल्कि उनकी इस पारी को देखकर पूरा वर्ल्ड क्रिकेट उनके सामने नतमस्तक है।

विराट के करीबी कहे माने वाले टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने भी उनकी इस पारी पर प्रतिक्रिया दी है। इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हमने अब तक भारत और पाकिस्तान के बीच जितने भी मैच देखे हैं। हारिस रउफ को मारा गया वो दो सिक्सर भारतीय बल्लेबाजों द्वारा खेला गया बेस्ट शॉट है।

सचिन की विराट से तुलना

कोहली के उन दो शॉट की तुलना केवल सचिन के शॉट से की जा सकती है जो उन्होंने 2003 वर्ल्ड कप सेंचुरियन में खेली थी। ये दो हमारे वक्त के महान क्रिकेटर हैं। व्हाइट बॉल क्रिकेट की बात करें तो तेंदुलकर की कुछ पारी में उन्होंने वसीम अकरम, वकार यूनुस और शोएब अख्तर के खिलाफ कुछ बेहतरीन शॉट्स खेले हैं और अब कोहली की ये पारी। ये दो पारी मेरे लाइफ की सबसे बड़ी पारी है जो हाई क्वालिटी गेंदबाजी के खिलाफ खेली गई है।

उन्होंने कहा कि “मैं इमोशनल हूं। मैंने पिछले कुछ सालों में उनके संघर्षों को देखा है। उन्होंने कहा कि वह यह जानता है कि मैं क्या महसूस कर रहा हूं। हमारे लिए वह इस पारी से पहले भी सुपरस्टार थे। मैं नहीं जानता आगे वो क्या करेंगे? मैं बस उन्हें खेलते और एंज्वॉय करते देखना चाहता हूं।” उन्होंने कहा कि “मीडिया और आलोचकों ने उन पर दबाव बना कर रखा था लेकिन अब देखो चुप करा दिया न सबको”

आपको बता दें कि टीम इंडिया का अगला मुकाबला नीदरलैंड के खिलाफ होगा जो 27 अक्टूबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

Source : Dainik Jagran

tanishq-muzaffarpur

ramkrishna-motors-muzaffarpur

nps-builders

Genius-Classes

Previous articleपाकिस्तान की जेल में काटे 17 साल, दिवाली पर घर लौटा बिहार का श्यामसुंदर
Next articleमुजफ्फरपुर : छठ घाटों पर पटाखा फोड़ने पर रोक, बनेंगे नियंत्रण कक्ष