सोशल मीडिया पर आए दिन हंसने गुदगुदाने वाले कई वीडियोस और फोटोज़ वायरल होते रहते हैं. लेकिन कई बार मोबाइल की स्क्रीन स्क्रॉल करते हुए कुछ ऐसी पहेली मिल जाती है जिसे बूझ पाने में पसीने छूट जाते हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसी की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है जिसका जवाब वही दे पाएगा जो उस्ताद है. तो चलिए आपको भी दिखाते हैं वह तस्वीर जिसमें वैसे तो नजर आ रही है इमली पर आपको हिंट के लिए बता देते हैं कि ये है एक जलेबी. अब आप बूझें तो जानें.

<b>जलेबी की तरह गोल है यह जलेबी की पहेली</b>

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है.  दरअसल इस तस्वीर में नजर आ रहे इमली जैसे एक फल ने लोगों का दिमाग हिला कर रख दिया है.  सोनाली शुक्ला नाम के ट्विटर अकाउंट से इस तस्वीर को शेयर किया गया है.  इस तस्वीर को अगर आप ध्यान से देखेंगे तो हरे और हल्के लाल रंग का पेड़ पर लटका हुआ यह फल इमली की तरह लग रहा है. तस्वीर को शेयर करते हुए लोगों से यह पूछा गया है कि इस फल का नाम बताएं.  बस फिर क्या कमेंट सेक्शन पर लोगों के एक के बाद एक जवाबों की झड़ी लग गई.  तो अब आप भी जानना चाहेंगे कि आखिर फल का नाम क्या है और इमली जैसे इस फल को हम जलेबी क्यों बुला रहे हैं.  दरअसल इस फल का नाम है जंगल जलेबी जिसे कई लोग विलायती इमली के नाम से भी जानते हैं.  यह फल खाने में बहुत ही ज्यादा स्वादिष्ट होता है और सेहतमंद भी.

<b>कमेंट सेक्शन पर लग गई जवाबों की झड़ी</b>

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई इस तस्वीर को जब लोगों ने देखा तो पहेली को बुझाने में जुट गए.  किसी ने इसे जंगल जलेबी बताया तो किसी ने विलायती इमली.  वही एक यूजर ने कमेंट बॉक्स पर लिखा यह पेड़ में लगने वाली जलेबी है.  वहीं कुछ यूजर्स ने बताया कि गुजरात में से गिरास इमली कहा जाता है तो कोई से गंगा इमली के नाम से भी जानता है.  अब जब जलेबी और इमली का खट्टा मीठा कॉम्बिनेशन मिलेगा तो यकीनन किसी को भी उनके बचपन के दिन याद आ ही जाएंगे.

&nbsp;

Previous articleअपने से 13 साल छोटे एक्टर के प्यार में पागल हो गई थी रेखा, लेकिन इस एक्ट्रेस की वजह टूट गया रिश्ता, खूबसुरत तस्वीरें ।