बिहार में पहले चरण के पंचायत चुनाव को लेकर मतगणना रविवार को होगा। आवश्यकता पड़ने पर मतगणना कार्य सोमवार को भी कराया जाएगा। मतगणना के साथ ही इस चरण के चुनाव को लेकर 10 जिलों के 12 प्रखंडों के 151 पंचायतों के चुनाव परिणाम तत्काल जारी कर दिए जाएंगे। मतगणना के साथ ही, पंचायत चुनाव के इस चरण के सभी प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला हो जाएगा।

राज्य निर्वाचन आयोग के सूत्रों ने बताया कि सभी संबंधित प्रखंडों व जिलों में मतगणना कार्य सुबह आठ बजे से शुरू होगा। ईवीएम एवं मतपेटियों को सख्त सुरक्षा व्यवस्था के तहत खोला जाएगा और सभी वोटों की गिनती की जाएगी। आयोग ने मतगणना केंद्रों पर उम्मीदवारों के मतगणना एजेंटों की तैनाती की प्रक्रिया पूरी कर ली है।

राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार पहले चरण के पंचायत चुनाव को लेकर 24 सितंबर को हुए मतदान के तहत 65.50 फीसदी मतदान किया गया। सभी जिलों से प्राप्त अंतिम रिपोर्ट के अनुसार रोहतास में 62.50 फीसदी, कैमूर में 72.75 फीसदी, औरंगाबाद में 66.99 फीसदी, गया में 67.91 फीसदी, नवादा में 67.14 फीसदी, जहानाबाद में 67.57 फीसदी, अरवल में 67.50 फीसदी, बांका में 64.32 फीसदी और जमुई में 64.01 फीसदी मतदान हुआ।

Source: Live Hindustan

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

Previous articleगुस्से में बॉयफ्रेंड के सिर पर लड़की ने दे मारा मोबाइल फोन, बेहोश होकर गिरा, मौत
Next articleदुर्गा पूजा को ले चहुंओर उत्साह, सजने लगा पूजा पंडाल