तालिबान के आधिपत्य में आ चुके अफगानिस्तान से सत्ता संघर्ष और लड़ाई-झगड़े की खबरों के बीच एक अनोखी खबर आई है, जो आपके होंठों पर मुस्कान बिखेर देगी। यह खबर 3 यारों की है। शर्त के बाद तीनों दोस्त ऐसे दौड़े जैसा पहले सुना भी नहीं गया।

शर्त पूरी करने के लिए वे अफगानिस्तान से 400 किलोमीटर दौड़ते हुए दूसरे देश ताजिकिस्तान पहुंच गए। मिरर यू.के. की एक रिपोर्ट के अनुसार जॉडी ब्रैगर, गॉल्ड और गेबे नामक 3 दोस्त तालिबान लड़ाकों की नजरों से बचकर अफगानिस्तान के किसी कोने में बैठकर पार्टी कर रहे थे।

शराब पीने के बाद तीनों दोस्तों में लगी शर्त

शराब पीने के बाद तीनों को नशा चढ़ा तो उनमें शर्त लग गई। तीनों ने नशे में तय किया कि घूमते हुए ग्लोब पर जहां वे उंगली रख देंगे, वहां तक वे दौड़कर जाएंगे। इसके बाद एक ने आंख मूंदकर उंगली रख दी और उसी प्वाइंट के लिए तीनों निकल पड़े। वे पड़ोसी देश ताजिकिस्तान की बारटांग घाटी तक दौड़े।

इस क्षेत्र को दुनिया के सबसे दूरस्थ और निर्जन क्षेत्रों में से एक माना जाता है। 7 दिनों में कुरकुल झील पहुंचकर पूरी हुई दौड़इस दौड़ को तीनों ने 7 दिनों में कुरकुल झील पर पहुंचकर पूरा किया। इसके लिए वे हर दिन लगभग एक मैराथन से भी अधिक दौड़े। तीनों दोस्तों की इस अजब दौड़ को सोर्सी फिल्म्स ने डॉक्यूमैंट भी किया है।

Source : Punjab Khesri

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

Previous articleसावधान: खाना ऑनलाइन ऑर्डर करने पर आपके खाते में लग सकती है सेंध
Next articleजातीय जनगणना पर केंद्र सरकार के स्टैंड से भड़के लालू यादव, पूछा- पिछड़ों से इतनी नफरत क्यों?