बिहार के मुजफ्फरपुर में हुए नवरुणा हत्याकांड में सीबीआई ने रविवार को बड़ी कार्रवाई की है. सीबीआई की टीम ने इस मामले में आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया किया है. उनकी गिरफ्तारी पटना से हुई है. बताया जाता है कि नवरुणा हत्याकांड को लेकर सीबीआई ने मुजफ्फरपुर के पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष शाह आलम शब्बू, विक्कु शुक्ला, ब्रजेश सिंह, राकेश कुमार समेत छह लोगों को पूछताछ के लिए पटना स्थित अपने आॅफिस में बुलाया था. पूछताछ के बाद सीबीआई ने सभी को गिरफ्तार ​कर लिया है.

Navruna, Muzaffarpur, Murder Case, CBI

इतना ही नहीं, गिरफ्तारी के बाद उन सभी की सीबीआई जज के आवास पर पेशी की गई. इसके बाद सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. जानकारी के अनुसार पटना स्थित सीबीआई मुख्यालय लाने से पहले उक्त सभी आरोपियों से मुजफ्फरपुर में सीबीआई के क्षेत्रीय कार्यालय में भी लंबी पूछताछ की गई थी. इसके बाद पटना ऑफिस में सभी आरोपियों से काफी देर तक पूछताछ की गई. आरोपियों से नवरुणा हत्याकांड में काफी सवाल पूछे गए. पूरी तरह से संतुष्ट होकर सभी आरोपियों को सीबीआई ने गिरफ्तार किया.

Navruna Murder Case

गौरतलब है कि सेंट जेवियर्स स्कूल की सातवीं की छात्रा नवरुणा कम बोलनेवाली और शर्मीली लड़की थी. वह मुजफ्फरपुर शहर के रूटों से अनभिज्ञ थी. बताया जाता है कि उसे झांसे में लेकर 18 सितंबर 2012 की रात में उसकी हत्या कर दी गयी थी. इसके पहले उसे अगवार कर बदमाशों ने काफी प्रताड़ित किया था. उसका अपहरण मुजफ्फरपुर के जवाहरलाल रोड स्थित उसके कमरे से किया गया था.

Advertise, Advertisement, Muzaffarpur, Branding, Digital Media

बाद में नवरुणा के पैरेंट्स के रिक्वेस्ट पर सुप्रीम कोर्ट ने इसकी जांच की जिम्मेवारी सीबीआई को सौंपी. जांच के क्रम में इस मामले में मुजफ्फरपुर जिले के भू-माफियाओं का नाम उभर कर सामने आया. वहीं 26 नवंबर को नवरुणा के घर के सामने स्थित नाले से एक नरकंकाल मिला था. फॉरेंसिक जांच में पता चला कि लाश किसी लड़की की है. हालांकि जांच में नवरुणा की मां ने कहा था कि यह नरकंकाल उनकी बेटी का नहीं है. लेकिन माता-पिता के डीएनए टेस्ट से साबित हो गया कि नाले से निकला नरकंकाल नवरुणा का ही है. अब रविवार को इस मामले में नया मोड़ आ गया है. सीबीआई की टीम ने आज छह लोगों को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया है.

Input : Live Cities

Previous articleहेलमेट पहनकर दूल्हा-दुल्हन ने किया जयमाल, जानिए वजह
Next articleलीची खाने वाले जरूर पढ़ें यह खबर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here