पूर्णिया : बिहार की सियासत में बीते महीने राजनीतिक उठा-पटक की वजह से बीजेपी के सत्ता गंवाने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार के दौरे पर हैं। सीमांचल क्षेत्र में दो दिन के लिए आए अमित शाह ने शुक्रवार को पूर्णिया में बीजेपी की जनभावना रैली को संबोधित किया और जमकर नितीश कुमार और लालू यादव पर निशाना साधा।

लालू-नीतीश से डरना मत, ऊपर मोदी सरकार हैं : शाह

अमित शाह ने सीमांचल की जनता संबोधित करते हुये कहा की, “सीमावर्ती जिलों में कोई डरिएगा नहीं। लालू-नीतीश की जोड़ी भले हीं बिहार मे आ गई हैं। लेकिन ऊपर नरेंद्र मोदी सरकार हैं। किसी की हिम्मत नहीं है डरा सके। प्रधानमंत्री बनने के लिए नीतीश बाबू, जो कांग्रेस विरोधी राजनीति से पैदा हुए, वो नीतीश बाबू आरजेडी और कांग्रेस की गोद में बैठ गए हैं। इस तरह सत्ता के स्वार्थ में दल-बदल करके नीतीश बाबू प्रधानमंत्री बन सकते हैं क्या?, बिहार में इस तरह सरकार चल सकती हैं क्या? लालू जी सुनिए, नीतीश कल आपको धोखा दे देंगे।

2025 में बिहार मे भाजपा सरकार आएगी : अमित शाह

अमित शाह ने आगे कहा की, मेरे यहाँ आने से लालू और नीतीश को पेट में दर्द हो रहा हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव में लालू-नीतीश का जनता सूपड़ा साफ कर देगी। साथ हीं 2025 के विधानसभा चुनाव में बिहार में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी। नीतीश कुमार को बस कुर्सी प्यारी हैं। वो किसी भी पार्टी से गठबंधन कर लेते हैं। नीतीश सबसे पहले देवी लाल गुट के साथ गए, फिर लालू के साथ कपट किया, सबसे बड़ा धोखा जॉर्ज फर्नांडीस को दिया, जॉर्ज के कंधे पर बैठकर समता पार्टी बनाई, जॉर्ज की तबीयत खराब हुई तो हटा दिया, शरद यादव को धोखा दिया, फिर बीजेपी को पहली बार धोखा दिया, फिर जीतनराम मांझी को धोखा दिया, रामविलास पासवान को धोखा दिया, फिर से बीजेपी को प्रधानमंत्री बनने की लालसा में धोखा देकर लालू यादव के साथ चले गए हैं।

नीतीश के लालू के साथ आते हीं अपराध बढ़ गए : शाह

अमित शाह ने कहा की जिस दिन नीतीश कुमार ने महागठबंधन के मुखिया के तौर पर शपथ ली, तब से ही कानून व्यवस्था की स्थिति चरमरा गई। नीतीश कुमार षडयंत्र करने वालों को नहीं रोक पाएंगे, क्योंकि अपराधी सत्ता में ही बैठे हैं। चारा घोटाले की जो धुन लगाते थे, अब क्या करेंगे? अब तो आपके यहां घोटालेबाज मंत्री बन गए। मंत्री बनते ही लालू के दबाव में नीतीश सीबीआई को बैन लगाने के लिए कह रहे हैं। लालू के भय से सत्ता के मोह से सीबीआई के खिलाफ जा रहे हैं। पूरे बिहार पर जंगलराज का खतरा मंडरा रहा हैं।

लालू के बिचौलियों के पास नहीं जाता हैं अब पैसा : अमित शाह

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सभा को संबोधित करते हुए आगे कहा की मोदी सरकार गरीबों की सरकार हैं। हर घर में शौचालय पहुंचाने का काम किया। कोरोना टीके लगाने के बाद दो साल तक प्रति व्यक्ति पांच किलो राशन मुफ्त देने का काम किया। सरकारी योजना का पैसा अब डायरेक्ट लोगों के खाते में आता हैं। लालू के बिचौलियों को खाने के लिए नहीं मिलता। बिहार के सभी शहरों में मोदी सरकार ने बिजली पहुंचाई।

बिहार को विकसित राज्य बनाएंगे

शाह ने कहा की, जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाई ये फैसला सही हैं। क्या लालू यादव और नीतीश कुमार इसका समर्थन करेंगे? इनमें हिम्मत नहीं है। भारत की सुरक्षा को लेकर मोदी सरकार ने जो कदम उठाए, लालू उसे मानते नहीं। लालू राज में फिरौती मांगी जाती थी, हत्याएं होती थीं। गांधी मैदान में लालू-नीतीश दोनों लट्ठ रैली निकालेंगे और लालू नीतीश के कंधे पर रहेंगे। एक बार बीजेपी को पूर्ण बहुमत दे दीजिए। हम बिहार को देश का सबसे विकसित राज्य बना देंगे।

किशनगंज के लिए रवाना हुए अमित शाह

वहीं पूर्णिया में रैली को संबोधित करने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए। यहां से वे हेलिकॉप्टर पर सवार होकर किशनगंज जा रहे हैं। किशनगंज में अमित शाह शाम में बीजेपी कोर कमेटी की बैठक लेंगे। इसमें सीमांचल के नेता मौजूद रहेंगे।

Previous articleसीतामढ़ी मे डबल मर्डर : बेटी से छेड़खानी का विरोध करने पर बदमाशो ने घर में घुसकर पिता-पुत्र को चाकू मारकर की हत्या
Next articleबिहार में जल्द होगी शिक्षकों की बहाली, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिया निर्देश