योग गुरू बाबा रामदेव की पतंजलि अब टेलिकॉम सेक्टर में भी उतर गई है। एक इवेंट में बाबा रामदेव ने ‘स्वदेशी समृधि सिम कार्ड’ लॉन्च किया। इसके लिए पतंजलि ने सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL से करार किया है।

BSNL-पतंजलि के इस करार के बाद शुरुआती समय तक पतंजलि कर्मचारी और पदाधिकारी ही सिम का इस्तेमाल कर पाएंगे। लेकिन पूरी तरह से लॉन्च होने के बाद आम लोगों को इस सिम कार्ड के इस्तेमाल पर पतंजलि प्रोडक्ट पर 10 पर्सेंट की छूट भी दी जाएगी।

Get Admission, Muzaffarpur, Bihar

पतंजलि के इस सिम पर यूजर महज 144 के रिचार्ज पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दे सकेंगे। इसके अलावा उन्हें 2 जीबी डाटा और 100 एसएमएस की भी सुविधा दी जाएगी। इतना ही नहीं, यूजर्स को हेल्थ, एक्सीडेंटल और लाइफ इंश्योरेंस भी मिलेगा।

‘स्वदेशी समृधि सिम’ के लॉन्चिंग के मौके पर बाबा रामदेव ने कहा कि सरकारी कंपनी BSNL एक स्वदेशी नेटवर्क कंपनी है और पतंजलि इसके साथ मिलकर देश की जनता के लिए कल्याण का काम करेगी।

जानिए कैसे मिलेगा पतंजलि सिम कार्ड 

सिम कार्ड के लॉन्च के मौके पर बाबा रामदेव ने कहा कि पूरे देश में BSNL के 5 लाख काउंटर हैं। लोग जल्द ही यहां से पतंजलि सिम को खरीद सकेंगे। बाबा रामदेव ने सिम के बारे में और जानकारी देते हुए बताया कि लुभावने डाटा और कॉल पैकेज के अलावा लोगों को मेडिकल और लाइफ इंशयोरेंस कवर भी मिलेगा। मेडिकल कवर 2.5 लाख और लाइफ इंशयोरेंस 5 लाख रुपये का होगा। हालांकि, इंशयोरेंस का पैसा तभी मिलेगा, जब व्यक्ति की मौत सड़क हादसे में होती है।

Input : Live Hindustan

Previous articleमुज़फ़्फ़रपुर में हथियार के साथ एक युवक हुआ गिरफ्तार
Next articleपरीक्षा व रिजल्ट की मांग पर विवि में अनशन पर बैठे छात्र

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here