बिहार : राज्य में अब मानसून सक्रिय हो गया हैं। अगले 48 घटों तक अलग-अलग जिलों में बारिश, आँधी व वज्रपात की चेतावनी जारी की गई हैं। बुधवार और गुरुवार को राजधानी पटना समेत पूरे राज्य में मानसून संबंधी गतिविधियां जारी रहेंगी।

बीते 24 घंटे में 5 लोगों की मौत

मंगलवार को सीमांचल के अधिकतर इलाकों में भारी बारिश देखी गई। वहीं मिडया रेपोर्ट्स के मुताबिक, आंधी-बारिश व ठनका की चपेट में आने से बीते 24 घंटे के भीतर राज्य में 5 लोगों की मृत्यु हो गई। मृतक मे नवादा जिले में दो लोग और सहरसा, पूर्णिया व खगड़िया जिले में एक-एक लोग शामिल हैं। राज्य सरकार मृतकों के परिजन को 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देगी।

मुजफ्फरपुर में 67.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई

पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, बीते 24 घंटे के भीतर मुजफ्फरपुर में 67.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई वहीं किशनगंज जिले के तैयबपुर में सर्वाधिक 170 मिलीमीटर बारिश हुआ। सीमांचल के अधिकतर क्षेत्रों में अच्छी बारिश हुई। राजधानी पटना समेत आसपास के इलाकों में भी मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। मंगलवार को राजधानी पटना में अधिकतम तापमान एक डिग्री गिरावट के साथ 34.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Previous articleराष्ट्रपति पद के लिए एनडीए की तरफ से द्रौपदी मुर्मू होंगी उम्मीदवार; भाजपा संसदीय दल की बैठक में लिया गया फैसला
Next articleशादी नहीं कराने से नराज युवक ने माँ और भाई पर किया चाकू से हमला, भाई की मौत