आज आधुनिक बिहार 22 मार्च को 106 साल का हो गया है। इसके हैप्पी बर्थ डे पर तीन दिनों तक पूरे प्रदेश में उत्‍सवी माहौल रहेगा। मुख्‍य समाराेह का उद्घाटन पटना के गांधी मैदान में गुरुवार की शाम में हो रहा है। इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार सहित अनेक राजनेताओं व गणमान्‍य लोगों ने बधाई संदेश दिए हैं।

विदित हो कि 22 मार्च 1912 को बंगाल से अलग होकर बिहार एक प्रांत क रूप में अस्तित्‍व में आया था। इसकी याद में 2011 से हर साल 22 मार्च को बिहार सरकार बिहार दिवस का आयोजन कर रही है। इस अवसर पर नजर डालते हैं शुभकामना संदेशों पर…

देश के विकास में बिहार का योगदान अमूल्‍य: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार दिवस के अवसर पर बिहार की जनता को अपनी शुभकामनाएं दीं। ट्विटर पर अपने संदेश में उन्‍होंने कहा कि प्राचीन काल से ही देश के विकास में बिहार के लोगों का योगदान अमूल्‍य रहा है।

सीएम नीतीश ने की प्रदेश की प्रगति व समृद्धि की कामना

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार दिवस के अवसर पर सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। उन्‍होंने बिहार की निरंतर प्रगति एवं समृद्धि की कामना की है।

राबड़ी-तेजस्‍वी ने भी दी बधाई

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार दिवस पर अपने बधाई संदेश में एकता और सद्भाव बनाए रखने का संकल्प लेने की अपपील की है। बिहार दिवस को ले पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी और पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव ने भी शुभकामनाएं दी हैं।

सज-धज तैयार पटना का गांधी मैदान

बिहार दिवस के मुख्‍य कार्यक्रम के लिए पटना का गांधी मैदान सज-धज कर तैयार है। जगह-जगह इंद्रधनुषी द्वार, बड़े-बड़े पैवेलियन, खूबसूरत स्टॉल लगाय गये हैं तो लाइटिंग और लेजर शो की भी व्यवस्था है।

Previous articleगरीबों के मुफ्त इलाज का रास्ता हुआ साफ
Next articleस्नातक पार्ट थ्री की परीक्षा कल से पूर्ववत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here