लखीसराय : लखीसराय जिला के एक गाँव मे मछली विवाद को सुलझाने गई पुलिस वालों पर हीं ग्रामीणों ने हमला कर दिया। ग्रामीणो के इस इस हमले में थाना के एसआई (SI) फसी अहमद गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं, जिनका इलाज पास के सदर अस्पताल मे कराया जा रहा है। जानकारी के अनुसार, पूर्वी गिद्वा और पश्चिमी गिद्वा गांव के ग्रामीणों के बीच मछली मारने को लेकर जमकर मारपीट के साथ फायरिंग हो गई । इसकी सूचना जब पास के हलसी थाना को मिली तब पुलिस टिम दल-बल के साथ गिद्वा गांव पहुंची। वहां पुलिस वालों को देखते ही ग्रामीणों ने उनपर हमला कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दहशत फैलाने के उद्देश्य से दोनों पक्षों की ओर से करीब 2 दर्जन राउंड हवाई फायरिंग की गई थी। दोनों पक्षों का कहना था कि वह उनका इलाका है और वे ही यहाँ मछली पकड़ेंगे।

गांव में बची हैं सिर्फ महिलाएं और बच्चे

ग्रामीणों ने लाठी,डंडे और रॉड से हलसी थाना के सब इंस्पेक्टर (SI) फसी अहमद के सिर पर मार दिया, जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए। इसके बाद आनन-फानन में उनके टिम टिम के द्वारा सदर अस्पताल मे इलाज के लिए भर्ती कराया गया। घटना होने के बाद दोनों गांव के लोग फरार हो गए हैं, गांव मे सिर्फ महिलाएं और बच्चे हैं। पुलिस लगातार गाँव मे गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

पुलिस छावनी में तब्दील हुआ पूरा गांव

घटना के बाद हलसी के थानाध्यक्ष अवधेश कुमार काफी संख्या मे पुलिस बल के साथ पूर्वी गिद्वा गांव मे पहुंचकर छापेमारी कर रहे हैं । हलसी पुलिस ने अभी तक शिर्फ दो लोगों को हीं हिरासत मे लिया है। वहीं गाँव से पांच मोटर साइकल को भी पुलिश के द्वारा जब्त किया गया है। घटना के बाद दोनो गांव की स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई हैं। वहीं दोनो गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

बोले एसडीपीओ

एसडीपीओ रंजन कुमार ने बताया कि घटना के बाद गिद्वा गांव में काफी संख्या मे पुलिस बल भेज दिया गया हैं । पहचान कर सभी गुनहगारों को गिरफ्तार किया जाएगा और एफआईआर दर्ज की जाएगी।

Previous article100 से ज्यादा उम्र में कोर्ट जाकर बहस करने वाले बिहार के अधिवक्ता का निधन
Next articleबिहार के पूर्व डीजीपी गुप्‍तेश्‍वर पांडेय पुश्‍तैनी जमीन में हिस्‍सा को लेकर बोले अपनी माँ से