Home Bihar आज से टैक्‍स फ्री हो गई सुपर 30, पटना में रियल लाइफ...

आज से टैक्‍स फ्री हो गई सुपर 30, पटना में रियल लाइफ गुरु आनंद से मिलेंगे रितिक रोशन

14
0

 पटना के गणितज्ञ आनंद कुमार (Anand Kumar) के जीवन संघर्ष पर बनी फिल्म ‘सुपर 30’ (Super 30) गुरु पूर्णिमा (Guru Purnima) के दिन से बिहार में टैक्‍स फ्री हो गई है। इसके लिए आनंद ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) व उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी (Sushil Modi) को धन्‍यवाद दिया है। गुरु पूर्णिमा के दिन ही फिल्‍म में आनंद का किरदार निभाने वाले अभिनेता रितिक रोशन (Hrithik Roshan) अपने रियल लाइफ किरदार से मिलने पटना आ रहे हैं। यह फिल्‍म बीते शुक्रवार से भारत सहित 71 देशों में धूम मचा रही है।

आनंद कुमार पटना में गरीब बच्‍चों की मेधा तराश कर उन्‍हें आइआइटी (IIT) में प्रवेश दिलाने की मुहिम चला रहे हैं। इसके लिए वे ‘सुपर 30’ नाम से कोचिंग संस्‍थान चलाते हैं। उनके प्रयासों से गरीब रिक्‍शा व चायवालों से लेकर मोची का काम करने व ताड़ी उतारने वालों तक के बच्‍चे आइआइटी में प्रवेश पा चुके हैं। फिल्‍म आनंद के जीवन व उनके इसी कोचिंग संस्‍थान को केंद्र में रखकर बनाई गई है।

गुरु पूर्णिमा के दिन मिलेंगे रील व रियल लाइफ आनंद कुमार

फिल्‍म ‘सुपर 30’ के नायक रितिक रोशन गुरु पूर्णिमा के दिन पटना आ रहे हैं। पटना में उस कोचिंग संस्‍थान ‘सुपर 30’ के संस्थापक आनंद कुमार का घर भी है, जिसे केंद्र में रखकर फिल्‍म बनाई गई है। इस तरह रील लाइफ के गुरु आनंद गुरु पूर्णिमा के दिन रियल लाइफ आनंद की कर्मभूमि में होंगे। गुरु पूर्णिमा के दिन रील व रियल लाइफ इन दोनों गुरुओं की मुलाकात भी होगी।

Image may contain: 7 people, people smiling, people standing and indoor

टैक्‍स फ्री हुई ‘सुपर 30’, अानंद बोले- थैंक्‍यू सीएम नीतीश

खास बात यह भी है कि यह फिल्‍म गुरु पूर्णिमा के दिन से बिहार में टैक्‍स फ्री कर दी गई है। इस संबंध में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया कि बिहार सरकार ने इस फिल्‍म को टैक्‍स फ्री करने का निर्णय किया है। यह निर्णय 16 जुलाई, 2019 से पूरे बिहार में लागू हो गया है।

फिल्‍म को टैक्‍स फ्री किए जाने के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए आनंद ने ट्वीट कर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार व उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी को धन्‍यवाद दिया। उन्‍होंने कहा कि इससे अधिक संख्‍या में लोग फिल्‍म देख सकेंंगे।

रिलीज के साथ बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही फिल्‍म

फिल्‍म ‘सुपर 30’ रिलीज के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है। फिल्‍म अभी तक 50 करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार कर चुकी है। आनंद कुमार का किरदार निभा रहे रितिक फिल्म को लेकर काफी उत्साहित हैं। विकास बहल के डायरेक्शन में बनी फिल्म में रितिक के साथ पंकज त्रिपाठी, मृणाल ठाकुर, आदित्य श्रीवास्तव, नंदिश सिंह अमित साध अभिनय करते दिखेंगे। फि़ल्म में पटना की संस्‍था ‘किलकारी’ के 25 बच्चों के साथ आनंद कुमार की कोचिंग के कुछ छात्रों ने भी अहम रोल निभाया है।

Input : Dainik Jagran

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here