आने वाले बरसात के लिए अभी से हो रही है नाले की उड़ाही

16

बरसात के वक्त शहर की स्थिती नरकीय हो जाती है, जिसे देखते हुए नगर विकास एवं आवास विभाग ने कार्यों को पहले से करने का निर्णय किया है ताकि लोगों को परेशानी का सामना ना करना पड़े इसलिए नगर विकास एवं आवास विभाग के कड़े निर्देश के बाद नगर निगम ने बरसात पूर्व ही शहर में नालों की उड़ाही शुरू कर दी है और यह अभियान मई तक चलेगा।

शुरु हो चूका है कार्य

सबसे पहले मेहंदी हसन चौक के निकट कार्य शुरू हुआ है। फिलहाल यह कार्य रूटीन के तौर पर जारी है। बीते साल बरसात के मौसम में पटना में आयी परेशानी को देखते हुए विभाग ने अभी से काम में जुट जाने का निर्देश निगम दिया है।

baba-garibnath-dham

 

मंदिर के पास जारी है उड़ाही

उधर, बाबा गरीबनाथ मंदिर व इसके आसपास के इलाकों में भी नालों की उड़ाही कार्य जारी है लेकिन नाले के मलबा को सड़क से नहीं उठाया जा रहा है। इससे शिवरात्रि पर निलकने वाली बारात के दौरान श्रद्धालुओं को परेशानी हो सकती है। गोला रोड, पंकज मार्केट और गरीब स्थान रोड में सफाई की हीलाहवाली के कारण सड़क व मोहल्ले कचरे से पटे पड़े हैं।

नारकीय हालात में है पूर्व विधायक का आवास

सबसे नारकीय हालत पूर्व विधायक विजेंद्र चौधरी के आवास के आगे की है। रोड पर नाले का पानी बह रहा रहा है। गाद भरे होने के कारण पूरा नाला जाम है। यही नहीं, नाला पर जगह-जगह अतिक्रमत भी है। यह हालत बालूघाट तक बनी हुई है।

मामले में अपर नगर आयुक्त विशाल आनंद ने बताया कि पंकज मार्केज वाली गली की सफाई के लिए सिटी मैनेजर को निर्देश दिया जाएगा। गंदे पानी की निकासी की व्यवस्था भी जल्द की जाएगी।