Home Bihar एक हजार एक गाड़ियों के काफिले के साथ निकलेंगे अनंत

एक हजार एक गाड़ियों के काफिले के साथ निकलेंगे अनंत

126
0

किसी भी कीमत पर मुंगेर से लोकसभा का चुनाव लड़ने की घोषणा करने वाले मोकामा के निर्दलीय विधायक अनंत सिंह शुक्रवार को सबह 7:30 बजे 1001 गाड़ियों के काफिले के साथ पटना से निकलेंगे। रास्ते में गाड़ियों की संख्या और भी बढ़ जाने की उम्मीद है। शुक्रवार को अनंत सिंह का मुंगेर लोकसभा क्षेत्र में रोड-शो है।

अनंत सिंह ने संभावित प्रत्याशी व मंत्री ललन सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ने का बीते माह ही ऐलान कर बिहार की राजनीति में खलबली मचा दी है। इधर मंत्री ललन सिंह ने अनंत सिह को चार्जर वाला चाइनीज टार्च उनका उनका उपहास उड़ाया है वहीं जदयू के एमएलसी नीरज कुमार अनंत सिंह के खिलाफ लगातार मोर्चा खोले हुए हैं। शुक्रवार को मुंगेर में रोड- शो करने के बाद अनंत सिंह वापस बड़हिया के प्रतापपुर आ जाएंगे।

शुक्रवार को रात्री विश्राम वह प्रतापपुर में ही करेंगे। शनिवार को वह बड़हिया स्थित महारानी स्थान में पूजा अर्चन करने के बाद वह अपने चुनाव अभियान का श्री गणेश करेंगे। अनंत सिंह के रोड-शो को लेकर उनके समर्थकों में काफी उत्साह है और समर्थक रोड-शो की सफलता की तैयारियों में जूटे हुए हैं। इधर विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार रांची रिम्स में इलाजरत लालू प्रसाद ने अपने दोनों बेटों को राजनीति की नजाकत समझते हुए अनंत सिंह के खिलाफ किसी भी तरह की टिप्पणी से परहेज रखने की हिदायत दी है। महागठबंधन में शामिल रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा और नागमणि ने भी अनंत सिंह के चुनाव लड़ने पर सहमति जताई है जबकि कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य और बिहार चुनाव प्रभारी अखिलेश सिंह ने पूर्व में ही अनंत सिंह के समर्थन में बयान दिया है।

इधर अनंत सिंह ने अपने समर्थकों रोड-शो में अनुशाशित ढंग से भाग लेने और किसी के विरोध में कोई नारेबाजी करने से मना कर रखा है। हालांकि राजद के भी कई विधायक अनंत सिंह के समर्थन में हैं। बेलागंज से लगातार कई टर्मों से राजद के विधायक रहे सुरेन्द्र प्रसाद यादव से तो अनंत सिंह की दांत काटी दोस्ती है। बीते दिसम्बर माह में जब अनंत सिंह दिल्ली गए थे तो सुरेन्द्र यादव ने दिल्ली में उनके आवास पर जाकर उनसे मुलाकात भी की थी। दोनों की जिगरी दोस्ती की चर्चा हर के जुबान पर रहती है। बहरहाल अनंत सिंह के रोड-शो को लेकर राजनीतिक हल्कों में उत्सुकता बनी हुई है। लोग यह जानने और देखने को बेताब हैं कि इस रोड-शो के बहाने अनंत सिंह अपनी कितनी ताकत और जनता के समर्थन का एहसास लोगों को करा पाते हैं।

Input : Khabar Manthan

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here