केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए बिहार ने बढ़ाया मदद का हाथ, CM ने किया दस करोड़ देने का ऐलान

125

एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए बिहार सरकार ने मदद का हाथ बढ़ाया है। ताजा अपडेट के अनुसार नीतीश कुमार ने घोषणा करते हुए कहा कि केरल बाढ़ में फंसे सभी लोगों के लिए हम चिंतिंत है। हम तत्काल रूप से दस करोड़ रुपए केरल सरकार को दे रहे हैं। आगे भी भरसक प्रयास किया जाएगा। सीएम ने कहा कि इस आपदा के समय हम और बिहार के सभी लोग केरलवासियों के साथ हैं।

केरल में नौ दिन से भारी बारिश और बाढ़ के चलते 324 लोगों की मौत हुई। भूस्खलन और बाढ़ में गुरुवार को 106 जानें गईं। सेना के साथ एनडीआरएफ की टीमें राहत कार्य में जुटी हैं। करीब 2 लाख 23 हजार लोगों को 1500 राहत शिविरों में पहुंचाया गया है। शुक्रवार को नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री पिनरई विजयन से फोन पर बात की। प्रधानमंत्री देर रात केरल पहुंचे। सुबह साढ़े सात बजे वे हवाई सर्वे के लिए कोच्चि रवाना हुए।

मुख्यमंत्री विजयन ने ट्विटर के जरिए मुख्यमंत्री राहत कोष का बैंक खाता नंबर शेयर कर लोगों से मदद की अपील की। पंजाब और दिल्ली सरकार ने 10-10 करोड़ रुपए की सहायता देने का ऐलान किया। भीषण आपदा के बीच अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी आ गई। यातायात ठप होने से ज्यादातर पेट्रोल पंप सूखे पड़े हैं। कई इलाकों में पेयजल संकट गहरा गया है। रेलवे ने राज्य में पीने के पानी से भरे टैंकर रवाना किए। उधर, कर्नाटक-केरल के बीच चलने वाली 17 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया।

आप भी कर सकते हैं मदद : एक नागरिक होने के नाते हम और आप भी केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद कर सकते हैं। आप चेक-ड्राफ्ट भेजने के साथ साथ ऑनलाइन पेमेंट भी कर सकते हैं। पेटीएम भी किया जा सकता है। याद रखिए इस विकट परिस्थिति में हम सभी को आगे आना होगा।