जी हां, सही सुना आपने. आजकल चोर सोना-चांदी छोड़कर प्याज की चोरी करने लगे हैं. आपने कई तरह की चोरी के बारे में पढ़ा-सुना होगा, लेकिन मध्य प्रदेश में एक ऐसी चोरी हुई जिसके बारे में जानकर खुद पुलिस का भी सिर चकरा गया है. दरअसल, मध्य प्रदेश के मन्दसौर जिले में एक खेत में प्याज की फसल खोदने के बाद चोर 30 हजार रुपये के प्याज चुराकर फरार हो गये.

खेत के मालिक किसान जितेंद्र कुमार ने पुलिस में रिपोर्ट लिखवायी है कि उसके खेत से लगभग 6 क्विंटल प्याज चोर चुराकर ले गए हैं. किसान जितेंद्र के मुताबिक चोरी हुई प्याज की कीमत करीब 30 हजार रुपये है. जितेंद्र को इस बात का भी दुख है कि इस साल उसने प्याज की अच्छी और ज्यादा पैदावार के लिए महाराष्ट्र के नासिक जाकर उम्दा क्वालिटी के बीज खरीदे थे.

शिकायतकर्ता जीतेंद्र कुमार ने दावा किया कि उन्होंने अपने गांव की 1.6 एकड़ जमीन पर प्याज बोये थे और फसल तैयार होने के बाद खोदने की तैयारी कर रहे थे. पुलिस ने बताया, इससे पहले कि वह अपनी योजना के अनुसार काम कर पाते, अज्ञात चोरों ने मंगलवार तड़के फसल खोद दी और प्याज लेकर फरार हो गए.

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते मध्य प्रदेश के ही शिवपुरी इलाके में कुछ लोग 20 लाख रुपये की कीमत के प्याज से लदा एक ट्रक लेकर फरार हो गये थे.