बिहार के लाल ने 21 गेंदों पर ठोके थे तूफानी 62 रन, अब द-अफ्रीका के खिलाफ करेंगे कप्तानी

दक्षिण अफ्रीका-ए टीम के खिलाफ खेले जाने वाले प्रैटिक्‍स मैच के लिए टीम मैनेजमेंट ने बोर्ड प्रेसीडेंस इलेवन टीम की घोषणा कर दी है। इस दौरान सबसे ज्यादा फायदा IPL स्टार ईशान किशन को हुआ है, जिन्हें इस टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है।

अंडर-19 टीम के पूर्व कप्तान इशान किशन के अलावा टीम में उन युवा खिलाडि़यों को भी जगह दी गई है जिन्‍होंने घरेलू स्‍तर पर अच्‍छा प्रदर्शन किया है। ये प्रैक्टिस मैच युवा खिलाडि़यों के लिए बेहतरीन मंच है कि वो यहां अच्‍छा प्रदर्शन कर इंडिया ए टीम में अपनी दावेदारी पुख्‍ता करें। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका ए टीम के खिलाफ 2 टेस्‍ट मैचों में भी अपनी जगह बना सकते हैं।

बोर्ड अध्‍यक्ष एकादश टीम में जो बल्‍लेबाज चुने गए हैं वो बेहद मजबूत हैं। इनमें कप्‍तान इशान किशन के अलावा अभिमन्‍यु ईश्‍वरन (बंगाल), ध्रुव शौरी (दिल्‍ली), अनमोलप्रीत सिंह (पंजाब), जलज सक्‍सेना ( केरल) और सिधेश लाड (मुंबई) शामिल हैं।

IPL 2018 में जमकर बोला हल्ला
ईशान किशन ने हाल में संपन्‍न IPL में मुंबई इंडियन की तरफ से खेलते हुए अच्छी बल्लेबाजी की थी। 14 मैच खेलकर उन्होंने 275 रन बनाए थे जिसमें 62 रन की आतिशी पारी भी शामिल रही। किशन ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 17 गेंद पर अर्धशतक बनाया था और 21 गेंद पर 62 रन की धुंआधार पारी खेली थी।

भारत ए के लिए इंग्लैंड दौरे पर भी मचाया धमाल
ईशान किशन हाल ही में इंडिया-ए टीम के साथ इंग्लैंड दौरे से लौटे हैं। ईशान इस दौरान दो मैचों में मौका मिला और वहां पर वह अपना प्रभाव छोड़ने में कामयाब हुए थे। ईशान किशन ने ईसीबी इलेवन के साथ हुए मैच में 46 गेंदो में पचासा जड़ा था तो वहीं वेस्टइंडीज ए के खिलाफ 21 रनों की नाबाद पारी खेली थी। साथ ही वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने विकेट के पीछे 4 शिकार भी किए।

दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ अभ्‍यास मैच के लिए चुनी गई टीम:
इशान किशन (कप्‍तान, विकेटकीपर), आरआर संजय, एआर ईश्‍वरन, ध्रुव शौरी, अनमोलप्रीत सिंह, रिकी भुई, जलज सक्‍सेना, सिधेश लाड, मिहिर हिरवानी, डीए जडेजा, अवेश खान, शिवम मावी, इशान पोरेल और अतीथ सेठ।

0 Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
0 Shares