बिहार में मातमी हुआ छठ का माहौल

बिहार के समस्‍तीपुर में छठ का उत्‍सवी माहौल मातमी हो गया है। छठ पर्व के चुल्‍हा के लिए मिट्टी ले जाने के लिए गढ़े में घुसे करीब 20 लोगों के ऊपर मिट्टी भरभराकर गिर गई। दुर्घटना में करीब 10 लोग दब गए, जिनमें दो महिलाओं व एक क‍िशोर सहित पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। दुर्घटना में घायल आधा दर्जन ग्रामीणों में दो की हालत गंभीर बनी हुई है।

मिट्टी काटने के दौरान हुई दुर्घटना, पांच की मौत

मिली जानकारी के अनुसार समस्‍तीपुर के उजियारपुर स्थित नाजिरपुर सुरहनिया में ग्रामीण छठ की तैयारी कर रहे हैं। इसी क्रम में करीब 20 लोग चुल्‍हा बनाने के लिए मिट्टी लेने नाजिरपुर पंचायत के वार्ड छह स्थित तालाब पर छठ का चुल्हा बनाने को लेकर मिट्टी काट रहे दर्जनभर लोग मिट्टी में दब गए। इसमें दो महिलाओं व एक क‍िशोर सहित पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। छह से अधिक घायलों को इलाज के लिए स्‍थानीय प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

मृतकों में अमित कुमार (15), राजकुमारी देवी ((55), लालो पासवान (50), रूना देवी (40) व शिवजी सिंह ((60) शामिल हैं। एक क‍िशोर अमित की मौत इलाज के दौरान अस्पताल में हो गई, जबकि अन्‍य को मृत अवस्‍था में बाहर निकाला गया।

घायलों में दो की हालत नाजुक, डीएमसीएच भेजे गए

घटना की सूचना के बाद जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह और एसपी हरप्रीत कौर के साथ डीएसपी कुंदन कुमार भी मौके पर पहुंचे। घायलों को स्‍थानीय प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में भर्ती कराया गया। घायलों में दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। उनमें एक बच्‍चा भी शामिल है। गंभीर रूप से घायल इन दाेनों को दरभंगा मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल (डीएमसीएच) में भर्ती कराया गया है। प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख मुआवजा देने की घोषणा की है।

0 Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
0 Shares