Home Bihar सरप्राइज पैकेज होंगे पटना के नए एसएसपी, सबको चौंका सकते हैं नीतीश...

सरप्राइज पैकेज होंगे पटना के नए एसएसपी, सबको चौंका सकते हैं नीतीश कुमार

28
0
IPS, MANNU MAHARAJ

पटना का अगला एसएसपी कौन होगा? सबसे हॉट पोस्ट की जिम्मेवारी सीएम नीतीश कुमार किसे सौंपने वाले हैं? इस बात पर हर आम और खास की निगाहें टिकी हैं. पटना के नए एसएसपी के लिए चर्चा तो कई नामों की चल रही है. हालांकि इस मामले में नीतीश कुमार कुछ चौंकाने वाला फैसला भी कर सकते हैं. जिसके लिए वो जाने भी जाते हैं.

हो सकता है कि पटना के नए एसएसपी के रूप में वो कोई सरप्राइज पैकेज दे दें. ऐसा इस लिए कहा जा रहा है क्योंकि 2-3 सीनियर आईपीएस अधिकारियों के साथ कुछ जूनियर व तेजतर्रार अधिकारियों के भी नाम सामने आ रहे हैं. हालांकि इन बातों पर से नए साल के शुरूआती 3-4 दिनों में ही पर्दा हट जाएगा और ये साफ हो जाएगा कि पटना का एसएसपी सरकार किसे बना रही है.

रेस में सबसे आगे हैं मनोज कुमार

पटना के नए एसएसपी के रेस में सबसे पहला नाम जो सामने आ रहा है, वो हैं 2008 बैच के आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार. वर्तमान में मनोज कुमार मुजफ्फरपुर के एसएसपी हैं. इससे पहले वो भागलपुर के एसएसपी भी रह चुके हैं.

इनके बाद दूसरा बड़ा नाम 2006 बैच की महिला आईपीएस अधिकारी गरीमा मल्लिक का है. जो अभी दरभंगा की एसएसपी हैं. इससे पहले वो गया की एसएसपी और पटना की ग्रामीण एसपी भी रह चुकी हैं.

इनके बाद 2009 बैच के एक नहीं बल्कि दो पुलिस अधिकारियों का नाम पटना के एसएसपी के लिए सामने आ रहा है.

इनमें बेतिया के एसपी जयंतकांत और मोतिहारी एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा का है. ये दोनों ही तेज तर्रार पुलिस अधिकारी हैं और दोनों ही पटना के सिटी एसपी रह चुके हैं.

इन सब के बाद पुलिस महकमे में और सोर्स के जरिए एक और नाम सामने आ रहा है, जो चौंकाने वाला है. चौंकाने वाला ये नाम है 2010 बैच के आईपीएस अधिकारी चंदन कुशवाहा का. जो लंबे समय तक पटना में सिटी एसपी सेंट्रल रह चुके हैं.

तेज तर्रार अधिकारी होने के साथ साथ ये पटना के आपराधिक नब्ज को भी पहचानते हैं. इन्हें बांका का एसपी बनाया गया था. फिलहाल इनकी पोस्टिंग बिहार होमगार्ड में है.

Input : Before Print

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here