PATNA : बक्सर जिले की पुलिस बाइक चोरी की घटना से परेशान थी, लेकिन बाइक चोर गिरोह का सरगना उसके ही विभाग में तैनात था. जो इस घटना को अंजाम दे रहा था. पुलिस ने सरगना होम गार्ड जवान और उसके सात सहयोगी को गिरफ्तार किया है.

यह मामला बक्सर के डुमरांव का है. बाइक चोरी करने के बाद होमगार्ड का जवान चोरों के साथ उसे दियारा के इलाकों में रखता था. पुलिस ने उसके पास से 8 बाइक को जब्त किया है. यह सभी बाइक चोरी की है. इसके बारे में डुमरांव एसडीपीओ ने बताया कि यह सफलता भरियार ओपी पुलिस को मिली है. सोनपा गांव के रहने वाले इन्द्रजीत सिंह जो कि डुमरांव कोर्ट में होमगार्ड के जवान के रूप में तैनात है वही मास्टर माइंड था. 13 माह तक भरियार ओपी में ड्यूटी दिया था. इसके बाद वह चोरों के संपर्क में आया और चोर गैंग का माफिया बन गया. फिलहाल डुमरांव कोर्ट में ड्यूटी कर रहा था.

पुलिस ने बताया कि कई दिनों से ऑपरेशन बाइक चोर गैंग चलाया गया था. इसको लेकर कई जगहों पर छापेमारी की गई. इस घटना में कई बाइक गैराज वाले की भूमिका भी संदिग्ध है. ये गैराज वाले डुमरांव, ब्रह्मपुर, नया भोजपुर, चक्की, सिमरी के है. इन लोगों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई होगी. पिछले एक सप्ताह में पुलिस ने 14 बाइक चोरों को जेल भेज चुकी है. इनलोगों के पास से चोरी की 20 बाइक बरामद हुई है.