सोशल मीडिया में भाजपा नेता शहनवाज हुसैन की एक वीडियो तेजी से वायरल हो रही है. इसमें एक पत्रकार भाजपा नेता से पूछता है कि आपने एक हिंदू औरत से विवाह किया है तो क्या यह लव जिहाद नहीं है. इस पर भाजपा नेता मुस्कुराते हुए कहते हैं कि मैने सिर्फ लव किया है और कुछ नहीं. इस वीडियो को कांग्रेस नेता और मशहुर शायर इमरान प्रतापगढ़ी ने भी शेयर किया है.

बस में हुआ था इस BJP लीडर को प्यार, बर्थडे पर पूछा- ‘Will you be my Wife’
बीजेपी लीडर शाहनवाज हुसैन की लव स्टोरी की शुरुआत दिल्ली में तब हुई थी जब वो बस से कॉलेज जाया करते थे और उनकी वाइफ रेणु उसी बस से स्कूल। कब और कैसे शुरू हुई थी दोनों की लव स्टोरी…1986 में जब शाहनवाज हुसैन अपनी ग्रैजुएशन की पढ़ाई कर रहे थे, वे जिस बस से कॉलेज जाते थे, उसी बस में रेणु भी जाया करती थीं। वह हायर सेकंडरी की पढ़ाई कर रही थीं। एक ही बस में जाने के कारण दोनों की मुलाकात तो होती थी, लेकिन बातचीत नहीं। शाहनवाज हुसैन धीरे-धीरे रेणु की ओर अट्रैक्ट होने लगे और जल्द ही यह प्यार में बदल गया।

सीट ऑफर करने से शुरू हुआ बातों का सिलसिला
शाहनवाज का अट्रैक्शन प्यार में बदल चुका था। कॉलेज जाते समय दोनों की बस में मुलाकात हो जाती थी, लेकिन अब तक कोई भी बात नहीं बनी थी। एक दिन ऐसा मौका आया जब बस में शाहनवाज को तो सीट मिल गई, लेकिन रेणु को नहीं, तो उन्होंने अपनी सीट उन्हें ऑफर कर दी। उसके बाद दोनों की जान-पहचान हुई और धीरे-धीरे दोनों की बात होने लगी।

वरिष्ठ पत्रकार आवेश तिवारी कहते हैं कि बीजेपी के पूर्व संगठन मंत्री रामलाल की भतीजी मुस्लिम लड़के से प्रेम कर विवाह कर ले तो प्रेम विवाह, गरीब परिवार की रीना अजहर से शादी कर ले तो जेहाद! हद है। दरअसल भाजपाई चाहते हैं कि प्रेम करने से पहले लड़का लड़की एक दूसरे से जाति धर्म गोत्र पूछ लें नही तो जेहाद माना जाएगा।

बीजेपी कितनी डबल स्टैंडर्ड है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इसी साल लोकसभा में पूछे गए एक प्रश्न के जवाब में गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने संविधान के अनुच्छेद 25 का हवाला देते हुए कहा कि भारत में सभी को धार्मिक आज़ादी है.

उन्होंने कहा, “केरल हाई कोर्ट समेत कई अदालतें ये विचार रख चुकी हैं कि ‘लव जिहाद’ की कोई क़ानूनी परिभाषा नहीं है. किसी केंद्रीय एजेंसी ने लव जिहाद का कोई मामला दर्ज नहीं किया है. एनआईए ने केरल में दो अंतर-धार्मिक विवाहों की जांच की है.”