लोजपा के संस्थापक और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का आज उनके बेटे और लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने पिंडदान किया। इस बात की जानकारी उन्होंने ट्वीट करते हुए दी। चिराग पासवान ने ट्वीट करते हुए बताया कि भारतीय परम्परा अनुसार पिता का पिंडदान किया।

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे केंद्रीय मंत्री रामविलास का पासवान का बृहस्पतिवार 8अक्टूबर को दिल्ली में नि/धन हो गया था। उनके बेटे चिराग पासवान ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी थी। लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के 74 वर्षीय संरक्षक पासवान का कुछ दिन पहले दिल्ली के एक अस्पताल में हार्ट का ऑपरेशन हुआ था। पासवान उपभोक्ता, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मामलों के मंत्री थे। राजकी सम्मान के साथ पटना के दीघा के जनार्दन घाट पर उनको चिराग ने मुखाग्नि दी थी। पटना के ही कृष्णा पुरी स्थित सासंद के आवास पर रस्म अदायगी की जा रही है।

हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर रामविलास पासवान को भारत देने की मांग थी। मांझी से पहले भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार सरकार में मंत्री प्रेम कुमार ने भी दिवंगत रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट कर केंद्र सरकार से उन्हें भारत रत्न दिए जाने की मांग की थी।