जाम से निजात के लिए मीठापुर से पुनपुन तक बनेगा एलिवेटेड रोड : पटना के मीठापुर से पुनपुन तक एलिवेटेड सड़क का निर्माण होगा। इसके लिए जमीन अधिग्रहण शुरू करने का निर्देश दिया गया है। पुनपुन की तरफ इसे पटना रिंग रोड से जोड़ने की योजना है। इससे दक्षिण पटना के साथ रिंग रोड से सीधे गाड़ियां पटना शहर में पहुंचेगी। अभी पुनपुन से पटना आने में घंटों जाम का सामना करना पड़ता है। डीएम चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि परियोजना समूह की बैठक में लंबित सभी परियोजनाओं के ससमय पूरा करने का निर्देश दिया।

इसमें करबिगहिया से कंकड़बाग के बीच फ्लार्इओवर को जोड़ने के लिए जमीन अधिग्रहण के कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया गया। साथ ही दीघवारा-शेरपुर के बीच पटना रिंग रोड, एनएच-30 के दनियावां के समीप बाइपास, बख्तियापुर-मोकामा के बीच जमीन अधिग्रहण का मामला धीमी गति से चल रही है। इन मामलों में जमीन अधिग्रहण के कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। यह बैठक महीने में दो दिन होगी। मोकामा स्थित राजेंद्र पुल के बगल में गंगा पुल के निर्माण का भी विवाद सुलझाने का निर्देश दिया है।

बरौनी बिजलीघर के जमीन विवाद के मामले को सुलझाएगा प्रशासन
एनटीपीसी के बरौनी बिजलीघर और बाढ़ बिजलीघर के जमीन विवाद के मामलों को प्रशासन के स्तर पर सुलझाया जाएगा। डीएम ने कहा कि परियोजना समूह की बैठक के दौरान मामले की समीक्षा की गयी है। जल्द ही आगे कार्रवाई सुनिश्चित करायी जाएगी।