पेट्रोल पंप मालिक का ऐलान- किसान आंदोलन के लिए दिल्ली जाने वाले ट्रैक्टरों को फ्री में डीजल

जींद. कृषि विरोधी कानूनों को लेकर दिल्ली में आंदोलन (Kissan Aandolan) कर रहे किसानों को हरियाणावासियों से पूरी मदद मिलनी शुरू हो गई है. हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) के विधानसभा क्षेत्र उचाना के एक पेट्रोल पंप मालिक ने दिल्ली धरने पर जा रहे किसानों के ट्रैक्टरों (Tractors) में मुफ्त में डीजल डालने का ऐलान कर दिया है. पंप के मालिक महिपाल लोहान ने कहा कि मैं एक किसान का बेटा हूं, इसलिए अपना फर्ज अदा कर रहा हूं.

बता दें कि हरियाणा के जींद जिले में उचाना विधानसभा सीट से राज्य के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Deputy CM Dushyant Chautala) विधायक चुन कर गए हैं. पहले इस क्षेत्र की सर्वजातीय दाड़न ने दिल्ली कूच शुरू किया था अब पेट्रोल पंप मालिक भी मदद को आगे आ गए है. पंप के मालिक ने कहा की जब तक दिल्ली की सीमाओं पर तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलित रहेंगे तब तक वहा जाने वाले ट्रेक्टर को फ्री में तेल मिलता रहेगा.

उन्होंने बताया कि मैं खुद एक किसान का बेटा हूं, इसलिए किसानों की मदद के लिए अपना फर्ज निभा रहा हूं. उन्होंने कहा कि आज 10 ट्रैक्टरों में तेल डालकर उन्हें दिल्ली रवाना किया है और आगे भी मदद जारी रहेगी. जींद के उचाना से ही बुधवार को खाप भी दिल्ली के लिए रवाना हो चुकी है. अब खाप, ग्रामीण और सामाजिक संस्थाएं किसान आंदोलन को सहयोग करने के लिए आगे आ रहे हैं.

वहीं हिसार जिले के हांसी हलके में किसानो के समर्थन में राघो खाप के प्रतिनिधियों ने जाट धर्मशाला में मीटिंग का आयोजन किया. खाप नेताओं ने किसान आन्दोलन के समर्थन में हर संभव सहयोग करने की बात कही. खाप नेताओं ने कहा कि जिस दिन जेजेपी ने अपनी मूल विचाराधारा को छोड़ भाजपा का दामन थाना था उसी दिन से पार्टी की उल्टे गियर लगने शुरू हो गए थे. उन्होंने जेजेपी को प्राइवेट कंपनी की तरह काम करने वाले पार्टी बताया और कहा कि सरकार के उलटी गिनती शुरू हो चुकी है.