इंडिगाे एयरलाइंस ने यात्रियाें काे अाकर्षित करने के लिए स्पेशल फेस्टिव अाॅफर की घाेषणा की है। इसके तहत घरेलू उड़ानाें के लिए किराया 877 रुपए से शुरू है। बुकिंग 17 जनवरी तक हाेगी। इस अाॅफर में टिकट बुकिंग कराने वाले यात्री 1 अप्रैल 2021 से 30 सितंबर 2021 तक सफर कर सकते हैं। इसके बाद इस अाॅफर में कराई गई बुकिंग मान्य नहीं हाेगी। टिकट लेने के बाद अगर टिकट वापस करना हाेगा या यात्रा रद्द करनी हाेगी ताे 500 रुपए काट लिया जाएगा। इंडिगो के चीफ स्ट्रेटजी व रेवन्यु अधिकारी संजय कुमार ने कहा कि 6 ई नेटवर्क पर चुनिंदा घरेलू उड़ानों में यह लागू हाेगा। 17 जनवरी, 2021 तक साल की पहली उत्सव बिक्री की घोषणा करते हुए बहुत खुश हैं। हम उम्मीद कर रहे हैं कि ग्राहक ऑफर की सीटों की बुकिंग करेंगे, जो कि 877 रुपए से शुरू होगी।

यह ऑफर कुछ चुनिंदा सेक्टर्स में घरेलू यात्रा के लिए वन-वे और राउंड-ट्रिप नॉन-स्टॉप उड़ानों पर लागू है। हालांकि, यह ऑफर इंडिगो की ग्रुप बुकिंग के लिए लागू नहीं है। इंडिगो वेबसाइट- www.goindigo.in पर सर्च के अनुसार दिल्ली-पटना के बीच का टिकट 2,200 रुपये से शुरू होता है जबकि दिल्ली-कोलकाता रूट के टिकट 1 अप्रैल की यात्रा के लिए 2,480 रुपये में बिक रहे थे। 877 रुपये वाली प्रचार योजना के तहत, एयरलाइन दिल्ली-बेंगलुरु फ्लाइट टिकट 3,030 रुपये में दे रही है, दिल्ली-भुवनेश्वर के लिए 2,696 रुपये में।

12 फीसदी कैशबैक
इंडसइंड बैंक कार्ड का उपयोग कर ऑफर अवधि के दौरान इंडिगो फ्लाइट टिकट बुक करने वाले ग्राहकों को इंडसइंड बैंक 12 प्रतिशत कैशबैक अधिकतम 5,000 रुपये का ऑफर देता है। सेल ऑफर के दौरान इंडिगो उड़ानों की बुकिंग पर 3,000 रुपये की न्यूनतम बुकिंग राशि के लिए यह ऑफर है। इसके अलावा, यात्री HSBC क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके सभी किराये पर 5 प्रतिशत कैशबैक या अधिकतम 750 रुपए तक का लाभ उठा सकते हैं। यह ऑफर 3,000 रुपये की न्यूनतम बुकिंग राशि पर लागू होता है और यह प्रमोशन अवधि के दौरान प्रति कार्ड प्रति माह पहले वैलिड लेनदेन पर लागू होगा। कैशबैक गैर-हस्तांतरणीय, गैर-विनिमेय और गैर-नकदी योग्य है, और यह ऑफर ईएमआई और नन-ईएमआई लेनदेन दोनों के लिए पात्र है।

टिकट कैंसल करने पर चार्ज
IndiGo की बिक्री ऑफर बुकिंग अवधि के दौरान सभी चैनलों के माध्यम से की जा सकती है। एयरलाइन ने कहा कि इस ऑफर को ट्रांसफर नहीं कर सकते, दूसरे से बदल नहीं सकते और यह इनकैशेबल भी नहीं है। टिकट कैंसिल करने पर 500 रुपये प्रति यात्री प्रति चार्ज लगेगा। ऑफर अवधि में यात्रा की तारीख में बदलाव करने पर 500 रुपये प्रति यात्री प्रति चार्ज लगेगा।

स्पाइसजेट का ऑफर
इस बीच, नो-फ्रिल्स कैरियर स्पाइसजेट ‘Book Befikar Sale!’ के जरिये 899 रुपए से शुरू होने वाली में घरेलू फ्लाइट टिकट दे रही है, और यह प्रमोशनल ऑफर 17 जनवरी, 2021 को समाप्त हो जाएगा। इस ऑफर में लिए गए टिकट से 1 अप्रैल, 2021 और 30 सितंबर 2021 के बीच यात्रा के लिए वैलिड है। कोरोना काल में स्पाइसजेट की तरफ से ग्राहकों को लुभाने के लिए एक शानदार ऑफर (Spicejet Offer) शुरू किया गया है। इसका नाम बुक बेफिकर सेल (Book Befikar Sale) रखा गया है। 5 दिन की इस सेल में आपको बेहत सस्ते में हवाई टिकट बुक करने का मौका मिल रहा है।

कब तक की जा सकती है यात्रा
स्पाइसजेट के इस खास ऑफर के तहत भले ही आप सिर्फ 5 दिन तक टिकट बुक कर सकते हैं, लेकिन बुक की गई टिकट पर आप 1 अप्रैल 2021 से लेकर 30 सितंबर 2021 के बीच यात्रा कर सकते हैं। यानी अगर आप अप्रैल से सितंबर के बीच कहीं जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो ये ऑफर आपके लिए बेस्ट है। या फिर अगर आप लंबे समय से कहीं जाने की प्लानिंग को टाल रहे हैं तो अप्रैल से सितंबर के बीच यात्रा का शानदार मौका है।

क्या-क्या है इस ऑफर में?
बुक बेफिकर सेल ऑफर के तहत स्पाइसजेट महज 899 रुपये (सभी टैक्स समेत) में हवाई यात्रा करने का ऑफर तो दे ही रही है, साथ ही कुछ और फायदे भी मिल रहे हैं। इसके तहत एक बार आप अपना हवाई यात्रा का टिकट रद्द करवा सकते हैं या बदलवा सकते हैं, वो भी बिना किसी अतिरिक्त चार्ज के। साथ ही कंपनी की तरफ से एक मुफ्त टिकट वाउचर भी दिया जा रहा है, जो आपकी टिकट के बेस फेयर के बराबर होगा। हालांकि, ये टिकट वाउचर अधिकतम 1000 रुपये का होगा।

मुफ्त टिकट वाउचर से कैसे होगा फायदा?
स्पाइसजेट के इस ऑफर के तहत मिले टिकट वाउचर का इस्तेमाल आप 28 फरवरी 2021 तक कर सकते हैं। एक बात ध्यान रखने की है कि ये वाउचर सिर्फ घरेलू उड़ानों पर ही लागू होगा। इस वाउचर को कम से कम 5550 रुपये की बुकिंग पर इस्तेमाल कर के 1000 रुपये तक की छूट पाई जा सकती है। कोरोना वायरस महामारी की वजह से हुए नुकसान की भरपाई के लिए कंपनी ये खास ऑफर लाई है।