KBC 11: बिहार के सनोज बने पहले करोड़पति, मगर 7 करोड़ से चूके, जानिए क्या था वो सवाल

31

बिहार के सनोज राज कौन बनेगा करोड़पति सीज़न 11 के पहले करोड़पति बन गये हैं। सनोज ने शानदार खेल खेलते हुए 15 सवालों के सही जवाब देकर 1 करोड़ की धनराशि जीत ली है। सनोज ने 7 करोड़ के लिए 16वां सवाल नहीं खेला, जिसका ग़लत उत्तर देने पर जीती हुई राशि घटकर 3 लाख 20 हज़ार रह जाती। 15वें सवाल का जवाब देने के लिए सनोज को अपनी आख़िरी लाइफ लाइनन आस्क द एक्सपर्ट का सहारा लेना पड़ा था।

जिस सवाल ने सनोज को एक करोड़ रुपये का ईनाम जिताया, वो है- भारत के किस मुख्य न्यायाधीश के पिता भारत के एक राज्य के मुख्यमंत्री रहे थे? इसका सही जवाब है- जस्टिस रंजन गोगोई। इस सवाल के जवाब के लिए सनोज ने लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया था। और जिस सवाल का सही जवाब देकर सनोज 7 करोड़ की धनराशि जीतकर इतिहास रच सकते थे, वो ये रहा- ऑस्ट्रेलियन दिग्गज बल्लेबाज़ सर डॉन ब्रैडमैन ने किसी भारतीय गेंदबाज़ की बॉलिंग पर एक रन बनाकर प्रथम श्रेणी का अपना सौंवा शतक पूरा किया था? इसका सही जवाब है- गोगुमल किशन चंद।

इस सवाल को अटेम्प्ट करने से सनोज ने मना कर दिया, क्योंकि उनके पास कोई लाइफ़ लाइन नहीं बची थी और रिस्क बहुत अधिक हो गया था। सनोज एक करोड़ की धनराशि से ही संतोष किया। सनोज की इस जीत से उनके परिवार वाले और रिश्तेदारों के चेहरे ख़ुशी से खिल गये। उनके पिता भावुक हो गये। अमिताभ ने सनोज को गले लगाकर बधाई दी। सनोज की सादगी और मेधा ने अमिताभ बच्चन को भी ख़ूब प्रभावित किया।

बिहार के जहानाबाद के निवासी सनोज राज दिल्ली में रहकर आईएएस परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। सनोज से पहले उत्तर प्रदेश के हिमांशु धूरिया ने 50 लाख रुपये की धनराशि जीती थी, हालांकि एक करोड़ के सवाल पर वो चूक गये थे।