Patna: शिक्षक का नाम आते ही हमारे आपके मन मस्तिष्क में एक ऐसे शख्स की छवि उभरती है जिसके हाथों में ज्यादा से ज्यादा छड़ी हो सकती है. लेकिन हम आज आपको दिखा रहे हैं बिहार के राइफल धारी गुरुजी (Bihar Rifleman Teacher) को. हाथ में राइफल लिए क्लास रहे इस गुरु का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) में तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में खुले आसमान के नीचे गुरु जी ने क्लास लगाया है और राइफल दिखाकर गुरुजी मासूम बच्चों को विद्या का पाठ पढ़ा रहे हैं. वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद प्रशासन के कान खड़े हो गए हैं.

मुजफ्फरपुर पुलिस ने राइफलधारी गुरु की तलाश शुरू कर दी है तो गुरुजी भूमिगत हो गए हैं. वीडियो मिठनपुरा थाना इलाके का बताया जा रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो पुलिस के पास भी पहुंच गया है और प्रशासन से लेकर आमजन तक चर्चा का विषय बना हुआ है. इस वीडियो के बारे में नगर डीएसपी राम नरेश पासवान ने कहा कि आरोपी का यह कृत्य पूरी तरीके से गैरकानूनी है. इसके लिए उस पर कार्रवाई की जाएगी.

डीएसपी का कहना है कि हथियार अगर लाइसेंसी भी है तो भी उसे लहराने की इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती, खासकर छोटे-छोटे बच्चों को राइफल दिखाना अपराध की श्रेणी में आता है. इस वीडियो को आरोपी गुरु जी ने खुद से तैयार किया है और कानून को ठेंगा दिखाते हुए वायरल भी किया है. यह आरोपी गुरुजी वीडियो में यह भी बताता है कि मिठनपुरा के जंगली माई स्थान मोहल्ले में वह बच्चों को बंदूक की नोक पर पढ़ा रहा है. इसलिए नगर डीएसपी ने मिठनपुरा थाने को निर्देश दिया है कि वीडियो में दिख रहे शख्स की पहचान कर उस पर कानूनी कार्रवाई की जाए.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह व्यक्ति कोई टीचर नहीं है बल्कि पान का दुकानदार है जिसका नाम भोला बताया जा रहा है और उसने जानबूझकर यह वीडियो बनाया है और वायरल किया है लेकिन अपनी करने की वजह से यह शख्स खुद ही कानून के शिकंजे में फंसता दिख रहा है. डीएसपी ने कहा है कि हथियार अगर अवैध हुआ तो आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी और लाइसेंसी हथियार होने पर लाइसेंस रद्द करने की अनुशंसा की जाएगी.