पटनावासियों के लिए खुशखबरी है. 31 अगस्त से पटना से गुवाहाटी के लिए स्पाइस जेट पहली सीधी हवाई सेवा की शुरुआत कर रही है. इसके शुरू हो जाने से पटना से गुवाहाटी पहुंचना बेहद आसान हो जायेगा और खर्च भी घट कर लगभग आधा रह जायेगा. इसके लिए 16 जुलाई से पटना-गुवाहाटी सीधी हवाई सेवा की बुकिंग शुरू होगी. 3200 रुपये आरंभिक किराया निर्धारित किया गया है. टैक्स लगा कर यह लगभग 3600 रुपये होगा.

JOIN, MUZAFFARPUR NOW

अभी पटना से गुवाहाटी जाने के लिए रेलमार्ग से जाना पड़ता है जिसमें 14 घंटे से अधिक लग जाते हैं. पटना से हवाई मार्ग से गुवाहाटी जाने के लिए कोलकाता होकर जाना पड़ता है. इसमें कम से कम 6625 रुपये खर्च होते हैं, जबकि 3:45 घंटे का समय लगता है. सीधी सेवा शुरू होने पर टैक्स समेत 3600 रुपये किराया खर्च कर डेढ़ घंटे में पटना से गुवाहाटी पहुंचना संभव होगा. सुबह आठ बजे गुवाहाटी से पटना के लिए फ्लाइट उड़ेगी और 9:25 में पटना पहुंचेगी. सुबह 9:55 में पटना से यह फ्लाइट वापस उड़ेगी और 11:25 में गुवाहाटी पहुंचेगी.

ACME Solutions, Muzaffarpur, GST, Tally Software

24 घंटे में कामाख्या मंदिर देख लौट सकेंगे दर्शनार्थी

पटना से गुवाहाटी के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू होने से सबसे अधिक सुविधा बिहार से कामाख्या मंदिर देखने कामरुप जाने वाले लोगों को होगी. रेल और सड़क मार्ग से आने-जाने में उन्हें कम-से-कम तीन दिन लग जाते थे और परेशानी भी बहुत झेलनी पड़ती थी. अब 24 घंटे के भीतर मंदिर में दर्शन कर लौटना संभव होगा. स्पाइस जेट के स्टेशन मैनेजर सैयद हसन ने बताया कि जिस तरह शिरडी जाने वाले भक्तों की सुविधा को ध्यान में रख कर एक अगस्त से स्पाइस जेट ने दिन में पटना से पुणे की फ्लाइट शुरू की है, उसी तरह कामरूप कामाख्या जाने वाले भक्तों की भारी संख्या व सुविधा को देखते हुए पटना से गुवाहाटी की सीधी फ्लाइट शुरू की जा रही है.

Maa Kamakhya Temple, Guwahati

सिल्चर, इंफाल और शिलॉन्ग जाने वालों को भी होगी सहूलियत

रेल मार्ग या सड़क मार्ग से सिल्चर, इंफाल और शिलॉन्ग राज्यों में जाना अत्यंत परेशानी भरा है क्योंकि भौगोलिक बाधाओं के कारण वहां रेल या सड़क मार्ग का ठीक से विकास नहीं हो पाया है. ऐसे में न केवल जाने-आने में समय बहुत लगता है बल्कि परेशानी भी होती है. हवाई मार्ग से गुवाहाटी के सीधे जुड़ जाने से वहां से कनेक्टिंग फ्लाइट से इन स्थलों पर भी आसानी से जाया जा सकेगा.

Guwahati Airport

इन क्षेत्रों में बिहारियों की संख्या काफी है, इसलिए ऐसे सीधी सेवा शुरू करने की लंबे समय से मांग हो रही थी. इंडिगो एयरलाइंस ने इसके लिए समर शेडयूल में समय भी लिया था, लेकिन वह अब तक अपनी फ्लाइट शुरू नहीं कर सकी है. स्पाइस जेट सबको पीछे छोड़ते हुए इस रूट में हवाई सेवा शुरू करने वाली पहली एयरलाइंस बनने जा रही है.

Input : Live Cities

ADVERTISE, MUZAFFARPUR, BIHAR, DIGITAL MEDIA