बड़ा हादसा: बिहार में शौचालय की टंकी में गिरकर एक साथ छह लोगों की मौत

79

सुबह-सुबह बिहार में छह लोगों की मौत हो गई। घटना मोतिहारी जिले के बनकटवा थानक्षेत्र के जीतपुर गांव की है जहां एक 16 साल का किशोर निर्माणाधीन शौचालय की टंकी में गिर गया जिसे बचाने के लिए पांच लोग एक-एक कर टंकी में उतरे और किशोर के साथ पांचों लोगों की टंकी में दम घुटने से मौत हो गई।

बताया गया है कि दिनेश महतो के घर शौचालय के लिए निर्माणाधीन टंकी मेंं उसका 16 वर्षीय पुत्र धोनी गिर गया। उसे बचाने के लिए एक एक कर गये। सभी लोग टंकी में गिरते गए। दम घुटने के कारण सभी की मौत हो गयी। प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं।

घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों ने बच्चे सहित सभी को निकाला और छौड़ादानो प्राथमिक केंद्र ले गये जहां डॉक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया। मृतक एक ही परिवार के बताये जा रहे हैं। मरने वालो मे जीतपुर वार्ड नंबर- 13 के दिनेश महतो, उसकी पत्नी बचनी देवी, पुत्र मोहन महतो, धोनी महतो पन्नालाल महतो का पुत्र सचिन महतो व चोकट मुखिया का पुत्र सरोज मुखिया शामिल हैं।

सबकी मौत का कारण दम घुटना बताया जा रहा है। पीएचएसी के डॉक्टर ने भी इस हादसे में छह लोगों के मरने की पुष्टि की है। घटना के बाद गांव में मातम का माहौल है। स्थानीय पुलिस को प्रशासन के अधिकारी मामले की जांच को घटनास्थल पर पहुंचे हैं। घटना के बाद पूरे गांव में कोहराम मचा है। मृतकों के परिजनों की चीत्कार से पूरा इलाका गूंज रहा है।

Input : Dainik Jagran