कोरोना के कारण सकरी-हरनगर रेलखंड पर 296 दिनों के बाद बंद ट्रेनों का परिचालन मंगलवार को शुरू हुआ। सवारी गाड़ी का परिचालन शुरू होने से लोगों में काफी खुशी देखी गई। मालूम हो कि कोरोना संक्रमण को लेकर विगत 22 मार्च से ही इस रेलखंड पर सवारी गाड़ी का परिचालन बंद कर दिया गया था। पहले उक्त खंड पर तीन जोड़ी सवारी गाड़ियों का परिचालन होता था। लेकिन अभी तत्काल एक जोड़ी डीएमयू सवारी गाड़ी का परिचालन शुरू हुआ है। गाड़ी का परिचालन तो शुरू कर दिया गया। लेकिन एक भी फाटक पर गार्ड का कहीं अता-पता नहीं है। जिससे कभी भी कोई अप्रिय घटना घट सकती है। विभाग की ओर से जारी समय सारणी के मुताबिक डेमू सवारी गाड़ी सुबह 9.35 बजे दरभंगा से खुलेगी जो बेनीपुर 11.16 बजे दिन में पहुंचेंगी। वहीं ट्रेन हरनगर से दरभंगा के लिए 15.15 बजे खुलेगी जो बेनीपुर 16.08 बजे पहुंचेगी।

16 जनवरी को कोरोना टीकाकरण का पहला चरण होगा शुरू, प्रत्येक केंद्र पर रहेंगे चार वैक्सीनेशन ऑफिसर : डीएम
16 जनवरी से कोरोना वैक्सीन का पहला चरण की शुरुआत होगी। जिसमें स्वास्थ्य सेवा से जुड़े चिकित्सक, नर्स, पारा मेडिकल स्टाफ, वहां के सुरक्षा गार्ड, सफाई कर्मी के साथ-साथ स्वास्थ सेवा से जुड़े आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका एवं आशा कार्यकर्ता का टीकाकरण किया जाएगा। यह बातें डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने कहीं। कलेक्ट्रेट स्थित अम्बेडकर सभागार में डीएम व एसएसपी बाबूराम ने संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता के दौरान टीकाकरण के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय के प्रोटोकॉल को पावर पॉइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से दिखाया। डीएम ने कहा कि टीकाकरण केंद्र पर 4 वैक्सीनेशन ऑफिसर रहेंगे।

टीकाकरण कार्यक्रम को सफल बनाना ही एकमात्र उपाय : एसएसपी
एसएसपी बाबूराम ने कहा कि 16 जनवरी को बहुत बड़े अभियान की शुरुआत होने जा रही है। यदि कोई अफवाह फैलाने का प्रयास करता है तो तुरंत उसका खंडन होना चाहिए। इसलिए टीकाकरण कार्यक्रम को सफल बनाना ही एकमात्र उपाय हैं। मौके पर नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा, डीडीसी तनय सुल्तानिया, एडीएम विभूति रंजन चौधरी, एडीएम विभागीय जांच अखिलेश प्रसाद सिंह, उप निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार मिश्र भी थे।
टीकाकरण को लेकर बैठक करते जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम।