बालाकोट एयरस्ट्राइक से 3 दिन पहले पूर्व BARC चीफ से बोले थे अर्णब- कुछ बड़ा होगा…लीक WhatsApp चैट में दावा : व्हाट्सएप चैट के अनुसार अर्नब गोस्वामी 23 फ़रवरी 2019 को अपने मित्र पार्थो दासगुप्ता को मैसेज करके कहते हैं कि आने वाले दिनों में कुछ बड़ा होने वाला है। जिसपर पार्थो दासगुप्ता पूछते हैं कि “दाऊद”। अर्नब इसपर जवाब देते हुए कहते हैं कि नहीं सर पाकिस्तान। इस बार कुछ बहुत ही बड़ा होगा।

रिपब्लिक टीवी के अर्नब गोस्वामी और टीवी रेटिंग एजेंसी बार्क के पूर्व सीईओ पार्थो दासगुप्ता के बीच हुए कथित व्हाट्सएप चैट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं। इन चैट्स से काफी चौंकाने वाली बात सामने आई हैं। व्हाट्सएप चैट के अनुसार अर्नब गोस्वामी को पहले से ही बालाकोट एयरस्ट्राइक के बारे में पता था। रिपब्लिक टीवी के संपादक अर्नब गोस्वामी व्हाट्सएप चैट में अपने दोस्त पार्थो दासगुप्ता को कह रहे हैं कि “कुछ बड़ा होने वाला है”। अर्नब के इस कथन का आशय बालाकोट एयरस्ट्राइक से था। वायरल हो रहा व्हाट्सएप चैट TRP स्कैम में दायर किये गए चार्जशीट का हिस्सा है।

मुंबई पुलिस को मामले की जांच में करीब 500 पन्नों की एक व्हाट्सएप चैट मिली है जिसे बार्क के पूर्व सीईओ पार्थो दासगुप्ता के फ़ोन से लिया गया है। इन व्हाट्सएप चैट के अनुसार अर्नब गोस्वामी 23 फ़रवरी 2019 को अपने मित्र पार्थो दासगुप्ता को मैसेज करके कहते हैं कि आने वाले दिनों में कुछ बड़ा होने वाला है। जिसपर पार्थो दासगुप्ता पूछते हैं कि “दाऊद”। अर्नब इसपर जवाब देते हुए कहते हैं कि नहीं सर पाकिस्तान। इस बार कुछ बहुत ही बड़ा होगा। दासगुप्ता आगे कहते हैं कि इससे आने वाले दिनों में उनको बड़ा फायदा होगा और वे चुनाव जीत जायेंगे। ज्ञात हो कि बालाकोट एयरस्ट्राइक के कुछ ही महीनों बाद देश में लोकसभा के चुनाव हुए थे जिनमें नरेंद्र मोदी को भारी जीत मिली थी।

अर्नब के साथ आगे की बातचीत में पार्थो दासगुप्ता पूछते हैं कि स्ट्राइक या उससे भी कुछ बड़ा? इसपर अर्नब जवाब देते हैं कि स्ट्राइक से भी बड़ा। साथ ही अर्नब यह भी कहते हैं कि स्ट्राइक के साथ ही कश्मीर में भी कुछ बड़ा होगा। अर्नब चैट में यह भी कह रहे हैं कि सरकार पाकिस्तान पर स्ट्राइक कर जनता को खुश कर देगी। आपको जानकारी के लिए बता दूँ कि पुलवामा आतंकी हमले के जवाब में भारतीय वायु सेना ने 26 फ़रवरी 2019 को पाकिस्तान के बालाकोट में जवाबी हमला किया था। लेकिन अपने व्हाट्सएप चैट में अर्नब 23 फ़रवरी को ही एयरस्ट्राइक की बात कर रहे हैं।

अर्नब के इस व्हाट्सएप चैट पर कई कांग्रेस नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि इस वायरल व्हाट्सएप चैट से यह पता चलता है कि सरकार के कुछ वरिष्ठ लोगों गुप्त सूचनाओं को भी लीक कर रहे हैं। यह देश के लिए एक बड़ा खतरा है और इससे हमारे देश के सैनिकों की जान खतरे में पड़ सकती है।