रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच यूक्रेन में हजारों भारतीय छात्र फँसे हुए हैं। उन सबको निकालने के लिए भारत सरकार अपने स्तर से लगातार प्रयास कर रही हैं। सैकड़ों भारतीय की वतन वापसी भी हो चुकी हैं। हालांकि अभी हजारो भारतीय यूक्रेन मे फँसे भी हुए हैं। वहाँ फँसे बिहारी छात्र वीडियो बनाकर अपने सगे-संबंधियों के अलावा सोशल मीडिया प्लैटफ़ार्म पर डाल रहे हैं। यूक्रेन मे फँसे भारतीयों को पास के देश रोमानियां बस से लाया जा रहा हैं जहां से भारतिय फ्लाइट से वतन वापस आ रहे हैं । हालांकि रोमानिया मे एयरवेज की संख्या काफी कम होने कारण परेशानी बढ़ी हुई हैं। वहाँ फँसे कई छात्र सीएम नितीश कुमार से भी मदद की गुहार लगा रहे हैं ।

मुजफ्फरपुर के उज्जवल : माहौल बेहद खराब हैं

मुजफ्फरपुर के रहने वाले उज्जवल कुमार यूक्रेन में मेडिकल के अंतिम वर्ष के छात्र हैं । और ये यूक्रेन मे युद्ध की स्थिति के बाद बेहद डर गए हैं। और वो सीएम नितीश से विडियो के जरिये मदद की गुहार लगाई हैं। उन्होने बताया की यहाँ का माहौल बेहद खराब हो गया हैं । यूक्रेन मे रहने वाले छात्र काफी ज्यादा सहमे हुए हैं। ऐसे ही कई सारे बिहारी छात्रों ने सीएम नीतीश कुमार से वतन वापसी में पहल करने की मांग की हैं । और ये लोग रोमानियां बार्डर पर किसी तरह से पहुँच रहे हैं।

डर का माहौल हैं

वहीं सीतामढ़ी जिले के रुनीसैदपुर निवासी कृष्णा नंद किशोर के पुत्र शिवम कुमार सीएम नीतीश से यूक्रेन से निकालने की गुहार लगाते हुये कहा की रूस लगातार यूक्रेन पर हमला कर रहा हैं। और डर का माहौल कायम हो गया हैं। यहाँ से निकलना अब जरूरी हो गया है। किसी भी वक्त यहाँ कुछ भी हो सकता हैं । एक-एक दिन काटना यहाँ मुश्किल हो हैं । घर वाले भी काफी डर गए हैं। उनका डर हीं हमलोगों को ज्यादा परेशान कर रहा हैं। कई सारे छात्र वीडियो जारी कर छात्र पीएम मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश से जल्द वतन वापसी की मांग कर रहे हैं।

Previous articleमुजफ्फरपुर : दर्दनाक हादसा, अलाव से लगी आग मे मवेशी को बचाने मे किसान की झुलसने से मौत
Next articleआईआईटी पटना में लगेगा सुपर कंप्यूटर, बाढ़,मौसम पूर्वानुमान जैसे अन्य शोध क्षेत्रो में मिलेगी मदद