केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई की टीम मंगलवार को पटना में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के आवास पर पहुंची है. लालू आवास पर सीबीआई की टीम किन कारणों से पहुंची है इसका खुलासा नहीं हो पाया है लेकिन माना जा रहा है कि टीम किसी मामले में पूछताछ या छापेमारी के लिये पहुंची है.

रेलवे टेंडर मामले में छापेमारी

पटना के 10 सर्कुलर रोड स्थित सरकारी आवास में लालू-राबड़ी साथ रहते हैं. अभी तक जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक रेलवे टेंडर घोटाले से जुड़े मामले में सीबीआई की ये कार्रवाई हुई है. लालू को आज शाम ही पटना से मुंबई इलाज के लिये जाना है. ऐसे में उनके मुंबई जाने से ठीक पहले हुई ये कार्रवाई काफी अहम मानी जा रही है.

JOIN, MUZAFFARPUR NOW

राबड़ी-तेजस्वी से पूछताछ कर चुकी है CBI

इससे पहले भारत बंद के बीच रेलवे होटल के टेंडर मामले में लालू के पटना वाले घर पर छापेमारी की गई थी. राबड़ी की मौजूदगी में सीबीआई ने घर की तलाशी ली . इस पर बेटे तेजस्वी और मां राबड़ी से कई सवाल पूछे गए हैं. सीबीआई की ये पूछताछ चार घंटे तक चली थी.

2006 रेलवे होटल के टेंडर मामले में सीबीआई ने लालू समेत राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, सरला गुप्ता, आईआरसीटीसी के तत्कालीन एमडी पीके गोयल, विजय कोचर, विनय कोचर पर आईपीसी की धारा 420 और 120बी के तहत केस दर्ज किया गया है.

लालू और बाकी आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश के तहत केस दर्ज किया गया है. सीबीआई ने इससे पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी और बताया था कि होटल आवंटन में बड़ा घोटाला हुआ है. सीबीआई का कहना है कि 32 करोड़ की जमीन को करीब 65 लाख में दे दिया गया.

लालू पर आरोप है कि जब वे रेलमंत्री थे उस दौरान उन्होंने निजी कंपनी को फायदा पहुंचाया. इससे पहले मामले में सीबीआई ने देशभर में लालू के 12 ठिकानों पर छापे मारे थे. सीबीआई ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर इस केस की गंभीरता से जांच शुरू है. जिसमें सीबीआई ने आज ये छापेमारी की है.

Input : Live Cities

Previous articleइंटरमीडिएट के छात्रों के लिए खुशखबरी, मिलेगा इतना फीसदी ग्रेस अंक
Next articleबढ़ता जा रहा जल संकट: यही हाल रहा तो बिहार में बूंद-बूंद को तरसेंगे लोग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here