सीबीएसई की दसवीं की आज गणित की परीक्षा थी और कल रात में ही मैथ्स का प्रश्नपत्र वायरल हो गया था। पटना सीबीएसई कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने के बाद आज परीक्षा खत्म होने के बाद प्रश्नपत्र मैच कराने के बाद तीन सेट में से एक सेट के प्रश्न मैच कर गए हैं।

सीबीएसई एसपीआरओ रमा शर्मा ने बताया कि  दिल्ली के रोहणी से प्रश्न आउट होने की सम्भवना जताई जा रही है। एक सप्ताह में नई तिथि जारी होगी। पटना के कई छात्रों के पास परीक्षा शुरू होने से पहले ही व्हाट्सएप पर मिल चुका था मैथ का प्रश्न।

कार्यालय ने बताया कि परीक्षा का पेपर फिर से कराया जाएगा। बता दें कि सीबीएसई ने इससे पहले बारहवीं की अर्थशास्त्र की परीक्षा के पेपर वायरल होने के बाद उसकी परीक्षा भी दुबारा लेने की बात कही है।

पटना में अभी ये जानकारी नहीं है कि पेपर किस दिन कराए जाएंगे? बता दें कि बुधवार को ट्विटर पर गणित का पेपर लीक होने के बाद यह फैसला लिया गया है।

अभी तक इन परीक्षाओं  की तारीख का ऐलान नहीं किया गया हैै, लेकिन मिली जानकारी के मुताबिक 15 अप्रैल से पहले परीक्षा ले लेगी। वहीं पटना में परीक्षा दिलाने आए अभिभावकों का कहना है कि इससे बच्‍चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अभिभावकों का कहना है कि बार-बार पेपर लीक होने से बच्चे परेशान हैं।पेपर लीक होने से उनकी मेहनत खराब हो गई।

Input : Dainik Jagran

 

Previous articleबीआरएबीयू में 40 हजार रिजल्ट पेंडिंग
Next article“बिहारी चूतिया होते हैं” कहकर धमकी देनेे वाले मामले मे अहियापुर थाना मे प्राथमिकी दर्ज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here