सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) का गणित का पेपर देश में कहीं भी दोबारा नहीं होगा। सीबीएसई ने आज यह साफ कर दिया है। सीबीएसई ने इसकी आधिकारिक घोषणा आज कर दी है। सीबीएसई के मुताबिक पेपर लीक का असर नहीं पाया गया है इसलिए पेपर दोबारा नहीं कराने का फैसला लिया गया है।



सीबीएसई के मुताबिक यह फैसला आंसरशीट के मूल्यांकन और विश्लेषण करने के बाद लिया गया है। जिसमें लीक का कोई प्रभाव नहीं पाया गया है। यह खबर 1.7 मिलियन स्टूडेंट्स के लिए एक राहत भरी खबर हो सकती है, जिन्होंने 28 मार्च को परीक्षा दी थी।

APPLY THESE STEPS AND GET ALL UPDATES ON FACEBOOK

दरअसल बोर्ड ने जब से 12वीं और 10वीं की परीक्षा दोबारा लेने के लिए कहा है तब से बोर्ड को स्टूडेंट्स और उनके अभिभावकों की तरफ से विरोध का सामना करना पड़ रहा था। आपको बता दें कि सीबीएसई की ओर से 12वीं बोर्ड का अर्थशा और 10वीं बोर्ड का गणित का पेपर लीक होने की वजह से रद्द कर दिया गया था। इसके साथ ही परीक्षा दोबारा करवाने का फैसला किया गया।

26 मार्च को सोशल मीडिया में सीबीएसई 10वीं के गणित के पेपर की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो गईं थी। 12वीं क्लास सीबीएसई का अर्थशास्त्र का पेपर दोबारा 25 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा। बोर्ड ने दसवीं के दोबारा पेपर की तारीखों का ऐलान अभी तक नहीं किया है इससे पहले खबरें आ रही थीं कि पेपर जुलाई में हो सकता है।

Input : Hindustan

Previous articleSC/ST एक्ट मामला: सुप्रीम कोर्ट का फैसले पर रोक लगाने से इनकार, अगली सुनवाई 10 दिन बाद
Next articleमुज़फ़्फ़रपुर में विश्व शांति और कल्याण के संदेश के साथ शुरू हुआ गायत्री महायज्ञ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here