मुंबई: एनसीबी (NCB) ने ड्रग्स मामले में कॉमेडियन भारती सिंह (Comedian Bharti Singh) को शनिवार गिरफ्तार कर लिया. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने भारती के घर और कार्यालय में छापेमारी के बाद उन्हें सुबह पूछताछ के लिए बुलाया था और देर शाम को उनकी गिरफ्तारी हो गई. बताया जा रहा है कि भारती सिंह के घर से 86.5 ग्राम गांजा भी बरामद हुआ था. ड्रग्स मामले (Drugs Connection) में भारती के पति हर्ष लिंबाचिया पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है.

दरअसल, एनसीबी ने मुंबई के खारदांडा इलाके में 21 नवंबर को छापेमारी की थी और 21 साल के एक ड्रग्स तस्कर को गिरफ्तार किया था. उसके पास से 40 ग्राम गांजा, नशीली दवाएं आदि बरामद हुई थीं. आरोपी से पूछताछ के बाद एनसीबी ने भारती सिंह के घर औऱ कार्यालय में छापेमारी की थी. उनके पास से 86.5 ग्राम गांजा बरामद हुआ था. जांच एजेंसी की पूछताछ में दोनों आरोपियों ने स्वीकार किया कि वे गांजे का सेवन करते हैं.

भारती सिंह की गिरफ्तारी के बाद उनका मेडिकल टेस्ट और कोरोना टेस्ट कराया जाएगा. भारती की वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये कोर्ट में पेश किया जा सकता है. जांच एजेंसी हर्ष से भी यह उगलवाने की कोशिश कर रही है कि वे कब से ड्रग्स का सेवन कर रहे हैं. क्या उन्होंने किसी अन्य व्यक्ति को भी गांजे की आपूर्ति की थी. इस मामले में एनसीबी ने अलग से एक एफआईआर दर्ज की है. दोनों से यह भी पूछा गया कि उनके किस-किस ड्रग पेडलर से संपर्क हैं और क्या कोई अन्य कलाकार को भी वे मादक पदार्थ की आपूर्ति करते हैं.

सूत्रों का कहना है कि पूछताछ में दोनों ने स्वीकार किया है कि वे गांजा का सेवन करते हैं. भारती को एनडीपीएस की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है. ड्रग्स मामले में यह किसी कलाकार की बड़ी गिरफ्तारी है. इससे पहले एनसीबी ने बॉलीवुड कलाकार अभिनेत्री दीपिका पादुकोणे, रकुल प्रीत सिंह और सारा अली खान जैसी अभिनेत्रियों से पूछताछ की थी. दीपिका की टैलेंट मैनेजर दीपिका प्रकाश पर भी शिकंजा कसा था.

ड्रग्स कनेक्शन में बॉलीवुड कलाकार विवेक ओबेरॉय और अर्जुन राम पाल, उनकी लिव इन पार्टनर गैब्रियेला से भी पूछताछ हो चुकी है. एनसीबी की जांच का पूरा प्रकरण बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले के बाद शुरू हुआ था. इस मामले में ड्रग्स कनेक्शन की जांच एनसीबी ने शुरू की थी औऱ सबसे पहले सुशांत की गर्लफ्रैंड रिया चक्रवर्ती, शौविक औऱ कुछ अन्य लोगों की गिरफ्तारी की थी.